IPL 2021: भावुक हुए आकाश चोपड़ा,लिखा-हम कैप्टन विराट को मिस करेंगे, फैंस बोले-कोहली के एग्रेशन सबसे अलग

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए यह मैच जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण है। यदि आरसीबी की टीम हार गई तो विराट कोहली बिना ट्रॉफी जीते ही विदा होंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 11, 2021 6:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देविराट कोहली जल्द ही आईपीएल और टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और केकेआर के बीच आज मुकाबला होने वाला है। कई साल से भारतीय कप्तान कोहली नेतृत्व कर रहे हैं।

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली जल्द ही आईपीएल और टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और केकेआर के बीच आज मुकाबला होने वाला है। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए यह मैच जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण है। यदि आरसीबी की टीम हार गई तो विराट कोहली बिना ट्रॉफी जीते ही विदा होंगे। कई साल से भारतीय कप्तान कोहली नेतृत्व कर रहे हैं। आईपीएल के बीच में ही घोषणा की थी वह कप्तानी छोड़ देंगे। 

भारत के दिग्गज खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने लिखा कि मुझे लगता है कि कुछ सालों में हम कप्तान कोहली को याद करेंगे। फैंस जुझारूपन को मिस करेंगे। जो अभी उनके नेतृत्व कौशल की आलोचना कर रहे हैं, उनकी सामरिक प्रतिभा की सराहना और प्रशंसा करेंगे...

क्वालीफायर और एलिमिनेटर जैसे शब्द दबाव बनाने के लिये गढ़े गये हैं : कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि ‘क्वालीफायर्स और एलिमिनेटर्स’ जैसे शब्द अधिक दबाव बनाने के लिये गढ़े गये हैं और उनको पूरा विश्वास है कि उनकी टीम अगले दो मैच जीतकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फाइनल में पहुंचने में सफल रहेगी।

आरसीबी लीग चरण में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद तीसरे स्थान पर रहा और वह सोमवार को एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगा। कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘इनसाइड आरसीबी’ में कहा, ‘‘हमें अपनी टीम पर बहुत विश्वास है, यदि हम शीर्ष दो में जगह नहीं बना पाये तो हमें फाइनल में पहुंचने के लिये दो मैच और जीतने होंगे। हम इसके लिये पूरी तरह से तैयार हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आप हर तरह की संभावनाओं के लिये तैयारी करते हैं और जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, क्वालीफायर्स और एलिमिनेटर्स केवल शब्द हैं जो इन मैचों में अधिक दबाव बनाने के लिये गढ़े गये हैं। ’’ कोहली ने कहा, ‘‘जब आप क्रिकेट खेलते तो फिर जीत हासिल करते हो या फिर आपको हार मिलती है। इसलिए जब आपके पास दो विकल्प (जीत और हार) हों तो फिर मानसिकता नकारात्मक के पक्ष में जा सकती है। ’’ 

टॅग्स :आईपीएल 2021रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरविराट कोहलीIPLआकाश चोपड़ा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या