IPL 2020: हार के साथ ही टूटा CSK के फैंस का दिल, IPL इतिहास में पहली बार चेन्नई ने बनाए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराते ही मुंबई की टीम एक बार फिर प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। मुंबई की टीम काफी मजबूत दिखाई पड़ रही है।

By अमित कुमार | Published: October 24, 2020 9:35 AM

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई की टीम को पहली बार आईपीएल के इतिहास में 10 विकेट से हार मिली है।आईपीएल के इतिहास ऐसा पहली बार हुआ जब महेंद्र सिंह धोनी को दूसरे ओवर में ही बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा हो।चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल 2020 में यह 8वीं हार थी।

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती तेज गेंदबाजी के बाद ईशान किशन के आक्रामक अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को दस विकेट से हरा दिया। टॉस की उछाल से लेकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी तक कुछ भी चेन्नई के पक्ष में नहीं रहा। मुंबई के तेज आक्रमण के सामने चेन्नई सुपर किंग्स का शीर्षक्रम एक बार फिर नेस्तनाबूद हो गया और महेंद्र सिंह धोनी की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। 

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर चेन्नई ने पांच विकेट पावरप्ले के भीतर ही गंवा दिये । इनमें से बोल्ट ने तीन और बुमराह ने दो विकेट लिये । इन शुरूआती झटकों से चेन्नई उबर ही नहीं सकी। जवाब में रोहित शर्मा के बिना उतरी मुंबई ने 12 . 2 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया । क्विंटॉन डिकॉक ने 37 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाये जबकि ईशान ने 37 गेंद में 68 रन जोड़े जिनमें पांच छक्के और छह चौके शामिल थे।  

हैमस्ट्रिंग चोट के शिकार रोहित की जगह कीरोन पोलार्ड ने कमान संभाली थी। इस जीत के बाद मुंबई दस मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि चेन्नई 11 मैचों में सिर्फ छह अंक के साथ आखिरी स्थान पर है। इससे पहले सैम कुरेन के 52 रन नहीं होते तो चेन्नई नौ विकेट पर 114 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती। कुरेन ने संभलकर खेलते हुए 47 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 52 रन बनाये। 

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

- महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी मैच में दूसरे ओवर में ही आ गई थी। आईपीएल के इतिहास ऐसा पहली बार हुआ जब महेंद्र सिंह धोनी को दूसरे ओवर में ही बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा हो।

-चेन्नई की टीम को पहली बार आईपीएल के इतिहास में 10 विकेट से हार मिली है।

-इमरान ताहिर और सैम कुरेन के बीच 9वें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। आईपीएल इतिहास की 9वें विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। 

-हार के साथ चेन्नई सुपर किंग्स लगभग आईपीएल 2020 से बाहर हो चुकी है। वह आईपीएल 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी है। आईपीएल के इतिहास में पहली बार चेन्नई प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी।

-आईपीएल और चैंपियंस लीग में मुंबई-चैन्नई ने मिलाकर कुल 31 मैच खेले गये थे। जिसमे से 18 मैच मुंबई इंडियंस की टीम ने जीते हुए थे. वहीं 13 मैच चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने जीते हुए थे।

-चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल 2020 में यह 8वीं हार थी। वह इस सीजन 8 मैच हारने वाली पहली टीम बनी है।

टॅग्स :एमएस धोनीफाफ डु प्लेसिसक्विंटन डी कॉकईशान किशनमुंबई इंडियंसचेन्नई सुपर किंग्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या