IPL 2019: श्रेयस गोपाल ने हैट-ट्रिक से किया कमाल, कोहली-डिविलियर्स को तीसरी बार आउट कर रचा इतिहास

Shreyas Gopal: राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ हैट-ट्रिक लेते हुए बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 01, 2019 10:50 AM

Open in App

राजस्थान रॉयल्स (RR) के गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मंगलवार (30 अप्रैल) को आईपीएल 2019 के मैच में हैट-ट्रिक लेते हुए अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया। 

श्रेयस गोपाल ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान एबी डिविलियर्स और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के विकेट झटकते हुए अपनी हैट-ट्रिक पूरी की। हालांकि बारिस की वजह से आरसीबी और राजजस्थान के बीच खेला गया ये मैच रद्द हो गया, लेकिन गोपाल ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया।

आईपीएल में हैट-ट्रिक लेने वाले राजस्थान के चौथे गेंदबाज

श्रेयस गोपाल आईपीएल में हैट-ट्रिक लेने वाले राजस्थान रॉयल्स के चौथे और कुल 19वें गेंदबाज बन गए हैं। आईपीएल इतिहास की पहली हैट-ट्रिक 2008 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए लक्ष्मीपति बालाजी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ली थी। 

राजस्थान रॉयल्स के लिए पहली बार ये उपलब्धि 2012 में अजित चंदीला ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ हासिल की थी। इसके बाद 2014 में प्रवीण तांबे और शेन वॉटसन ने राजस्थान के लिए हैट-ट्रिक ली और अब श्रेयस गोपाल ये उपलब्धि हासिल करने वाले राजस्थान के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। 

एक ही मैच में कोहली-डिविलियर्स को तीसरी बार आउट कर रचा इतिहास

श्रेयस गोपाल ने इस मैच में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को आउट करते हुए नया इतिहास रच दिया। वह तीन अलग मौकों पर एक ही आईपीएल मैच में कोहली और डिविलियर्स को आउट करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

IPL में राजस्थान रॉयल्स के लिए हैट-ट्रिक लेने वाले गेंदबाज

अजित चंदीला v PWI, जयपुर, 2012प्रवीण ताम्बे v KKR, अहमदाबाद, 2014शेन वॉटसन v SRH, अहमदाबाद, 2014श्रेयस गोपाल v RCB, बैंगलोर, 2019*

टॅग्स :श्रेयस गोपालरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरराजस्थान रॉयल्सविराट कोहलीएबी डिविलियर्सआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या