IPL 2019: राजस्थान के सामने घर में धोनी की चेन्नई को रोकने की 'चुनौती', जानिए किसका 'पलड़ा' रहा है भारी

RR vs CSK Preview: आईपीएल 2019 के 25वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत अपने घर में चेन्नई सुपरकिंग्स से होगी, इस सीजन में हुई पहली टक्कर में चेन्नई पड़ा था भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 11, 2019 1:20 PM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 25वें मैच में गुरुवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। ये मैच चेन्नई के लिए घर के बाहर खेले जाने वाले लगातार चार मैचों में से पहला मैच होगा। 

गत चैंपियन चेन्नई की टीम इस सीजन में भी जबर्दस्त फॉर्म में रही है और अब तक 6 में से 5 मैच जीतते हुए पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है। 

तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की हालत खस्ता रही है और वह 5 में से सिर्फ एक मैच जीत पाई है और आरसीबी से ही ऊपर सातवें स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए राजस्थान के लिए ये मैच जीतना जरूरी होगा।

इस सीजन में इन दोनों के बीच हुई पहली भिड़ंत में एमएस धोनी की 75 रन की दमदार पारी की मदद से चेन्नई ने राजस्थान को 8 रन से मात दी थी। 

चेन्नई vs राजस्थान रॉयल्स: आईपीएल भिड़ंत का रिकॉर्ड

चेन्नई और राजस्थान के बीच अब तक खेले गए 20 मैचों में से चेन्नई ने 13 और राजस्थान ने 7 मैच जीते हैं।

कुल मैच – 20राजस्थान ने जीते- 7 चेन्नई ने जीते- 13

राजस्थान को फिर होगी बटलर और स्मिथ से उम्मीद

इस सीजन में अब तक जोस बटलर और स्टीव स्मिथ ही राजस्थान रॉयल्स के दो सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे हैं। लेकिन बेन स्टोक्स की खराब फॉर्म उसके लिए चिंता का विषय है। 

तो वहीं चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। पंजाब के खिलाफ 54 रन की पारी खेलने के बाद डु प्लेसिस ने केकेआर के खिलाफ मुश्किल विकेट पर 43 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेली थी।

कब होगा मैच

11 अप्रैल 2019, 8 PM IST

कहां होगा मैच

सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, प्रशांत चोपड़ा, के गौतम, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, एस मिधुन, धवल कुलकर्णी।

चेन्नई सुपरकिंग्स: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, स्कॉट कुग्गेलैन, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, इमरान ताहिर।

टॅग्स :राजस्थान रॉयल्सचेन्नई सुपर किंग्सआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)एमएस धोनीअजिंक्य रहाणे

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या