KKR vs DC: तीन बड़े बदलाव के साथ उतरी केकेआर तो दिल्ली की टीम में एक चेंज, जानें दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेले जा रहे आईपीएल 2019 के 26वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

By सुमित राय | Published: April 12, 2019 7:53 PM

Open in App

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 26वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

कोलकाता के खिलाफ इस मैच में दिल्ली की टीम ने एक बदलाव किया है और टीम में संदीप लामिछाने के स्थान पर कीमो पॉल टीम में आए हैं। कोलकाता की टीम तीन बड़े बदलाव के साथ उतरी है। टीम में सुनील नरेन, हैरी गर्नले और क्रिस लिन की जगह लॉकी फर्ग्युसन, जो डेनली और कार्लोस ब्रैथवेट टीम में मौका दिया गया है। इंग्लैंड के बल्लेबाज जो डेनली इस मैच से आईपीएल में डेब्यू कर रहे हैं।

दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार फिरोजशाह कोटला मैदान पर आमने-सामने हुई थीं तो दिल्ली ने सुपर ओवर में कोलकाता को हराया था। केकेआर को इस सत्र में अपनी पहली हार दिल्ली कैपिटल्स के हाथों ही मिली थी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 185 रन बनाया था और दिल्ली ने भी 6 विकेट गंवाकर 185 रन बनाए। इसके बाद दिल्ली ने सुपरओवर में जीत दर्ज की थी और रसेल के खिलाफ जंग में रबादा ने बाजी मारी थी। रबादा को सुपर ओवर में 11 रन बचाने थे। रसेल ने उनकी पहली गेंद पर चौका लगाया, लेकिन रबादा ने अपनी सटीक यॉर्कर पर उन्हें बोल्ड कर दिया।

कोलकाता की टीम ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं और उनमें से 4 में जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ दूसरे नंबर हैं। वहीं दिल्ली की टीम ने 6 मैचों में तीन जीते हैं, जबकि तीन में हारी है और अंक तालिका में 6 अकों के साथ छठे स्थान पर मौजूद है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

कोलकाता नाइटराइडर्स :दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), जो डेनली, रॉबिन उथप्पा, कार्लोस ब्रेथवेट, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्र रसेल, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, लॉकी फर्ग्युसन और प्रासिद्ध कृष्णा।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इनग्राम, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, कीमो पॉल, राहुल तेवतिया, कगीसो रबादा और इशांत शर्मा।

टॅग्स :आईपीएल 2019कोलकाता नाईट राइडर्सदिल्ली कैपिटल्सदिनेश कार्तिकश्रेयस अय्यर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या