CSK vs DC: नंबर एक बनने के लिए भिड़ेंगी चेन्नई-दिल्ली की टीमें, जानें आंकड़ों में कौन सी टीम है मजबूत

IPL 2019, CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को रात 8 बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: May 01, 2019 7:15 AM

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई और दिल्ली के बीच मैच बुधवार को रात 8 बजे से खेला जाएगा।चेन्नई का सामना अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली की टीम से होगा।दोनों टीमों ने अब तक 12-12 मैच खेले और 8-8 मैचों में जीत दर्ज की है।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार से रन रेट के कारण दूसरे स्थान पर खिसकने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को आईपीएल मैच में जीत दर्ज करके फिर से अंकतालिका में नंबर एक स्थान पर पहुंचने की कोशिश करेगी। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को रात 8 बजे से खेला जाएगा।

चेन्नई-दिल्ली के बीच रोमांचक होगा मुकाबला

अभी चोटी की दो टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की संभावना है और इनमें से जो भी टीम जीत दर्ज करेगी उसका शीर्ष पर स्थान मजबूत हो जाएगा। इसका अंतिम अंकतालिका पर भी असर पड़ेगा। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। इस मैच में हार के कारण उसका रन रेट नेगेटिव में चला गया है। अब चेन्नई के लीग चरण में केवल दो मैच बचे हैं और उसकी निगाह इनमें जीत दर्ज करने पर है ताकि वह मजबूत आत्मविश्वास के साथ क्वालिफायर खेलने के लिए उतरे।

इस सीजन में अब तक चेन्नई और दिल्ली का प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अब तक 12-12 मैच खेले और 8-8 मैचों में जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के समान 16 अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के कारण दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है, जबकि चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है।

चेन्नई  Vs दिल्ली: कैसा रहा दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक आईपीएल में 19 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 13 मुकाबलों में चेन्नई की टीम ने जीत दर्ज की है और दिल्ली की टीम को सिर्फ 6 मैचों में जीत नसीब हुई है। चेन्नई से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई और दिल्ली के बीच कुल 7 मैच खेले गए हैं, जिनमें 5 मैचों में चेन्नई ने जीत दर्ज की है और दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

चेन्नई की टीम में धोनी-जडेजा की हो सकती है वापसी

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी बुखार से पीड़ित होने के कारण मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में नहीं खेल पाए थे और चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई को अब उम्मीद है कि वह बुधवार के महत्वपूर्ण मैच के लिए पूरी तरह फिट होकर मैदान पर उतरेंगे। इसके अलावा रवींद्र जडेजा के भी पूरी तरह स्वस्थ होकर वापसी करने की उम्मीद है।

दिल्ली कैपिटल्स के इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

दिल्ली ने अपने पिछले पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की और उसकी टीम आत्मविश्वास से भरी है। युवा श्रेयस अय्यर ने टीम की अगुवाई करते हुए अच्छी भूमिका निभाई। वह चेन्नई के खिलाफ भी उपयोगी योगदान देने पर ध्यान देंगे। उन्हें शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत से भी अच्छे स्कोर की उम्मीद रहेगी।

यह देखना दिलचस्प होगा कि लीग में अभी तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले कगीसो रबादा चेन्नई के घरेलू मैदान पर कैसा प्रदर्शन करते हैं। चेन्नई की पिच धीमी गति के गेंदबाजों को मदद देती रही है। चेन्नई के पास अच्छे स्पिनर हैं जिनकी अगुवाई इमरान ताहिर और हरभजन सिंह करेंगे। ये दोनों दिल्ली के बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, मुरली विजय, शेन वॉटसन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, ड्वेन ब्रावो, केदार जाधव, अंबाती रायुडू, सैम बिलिंग्स, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, केएम आसिफ, लुंगी एंगीडी, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, ध्रुव शोरे, एन जगादीसन, शार्दुल ठाकुर, मोनू कुमार, चैतन्य विश्नोई। मोहित शर्मा, रितुराज गायकवाड़।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, मनजोत कालरा, कोलिन मुनरो, क्रिस मॉरिस, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, कागीसो रबादा, ट्रेंट बोल्ट, संदीप लामिछाने, आवेश खान, शिखर धवन। कोलिन इनग्राम, अक्षर पटेल, हनुमा विहारी, शेरफाने रदरफोर्ड, इशांत शर्मा, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, बंडारू अयप्पा।

टॅग्स :आईपीएल 2019चेन्नई सुपर किंग्सदिल्ली कैपिटल्सएमएस धोनीश्रेयस अय्यर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या