IPL 2018: सहवाग ने किया खुलासा, गौतम गंभीर को नीलामी में खरीदेगी ये टीम!

वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया है कि इस बार की आईपीएल नीलामी में कौन सी टीम लगा सकती है गंभीर पर दांव

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 18, 2018 10:15 AM2018-01-18T10:15:59+5:302018-01-18T10:28:33+5:30

IPL 2018: Virender Sehwag reveals KKR might retain Gautam Gambhir in IPL Auction | IPL 2018: सहवाग ने किया खुलासा, गौतम गंभीर को नीलामी में खरीदेगी ये टीम!

गौतम गंभीर

googleNewsNext

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने सबसे सफल कप्तान गौतम गंभीर को रिटेन न करने का फैसला करते हुए सबको चौंका दिया था। 4 जनवरी को हुए आईपीएल 2018 के खिलाड़ियों के रिटेंशन में केकेआर ने 2012 और 2014 में उसको दो बार आईपीएल विजेता बनाने वाले गंभीर को न रिटेन करने का फैसला किया था। कोलकाता ने गंभीर की जगह सुनील नारायण (8.5 करोड़ रुपये) और आंद्रे रसेल (7 करोड़ रुपये) को रिटेन किया है। 

कोलकाता के इस चौंकाने वाले फैसले के बाद इस बात की अटकलें बढ़ गई थीं कि अब गंभीर पर कौन सी टीम दांव लगाएगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में गंभीर पर चेन्नई सुपरकिंग्स द्वारा दांव लगाने की बात कही गई थी। लेकिन अब स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया है कि गंभीर को आईपीएल नीलामी के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स ही राइट टू मैच कार्ड के जरिए खरीद सकती है। 

सहवाग ने आईपीएल के लिए चल रहे स्टार स्पोर्ट्स के 'इलेक्शन से सिलेक्शन' कार्यक्रम में कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स नीलामी के दौरान राइट टू मैच कार्ड के जरिए गंभीर को वापस खरीद सकती है। नीलामी के दौरान सभी टीमों के पास अपने पुराने खिलाड़ियों को राइट टू मैच कार्ड के जरिए खरीदने का मौका होगा। लेकिन ऐसा उस खिलाड़ी के लिए नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही होगा।

सहवाग ने इससे पहले केकेआर द्वारा गंभीर को रिटेन न किए जाने पर भी कोई हैरानी नहीं जताई थी और कहा था, 'मैं इससे हैरान नहीं हूं क्योंकि हर टीम की अपनी सोच होती है। मैं तब भी हैरान नहीं था जब 6 साल तक खेलने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुझे रिटेन नहीं किया था। मैं भी नीलामी का हिस्सा था।'

सहवाग ने कहा, 'मैं हैरान नहीं हूं क्योंकि कई टीमें अपने पुराने खिलाड़ियों को छोड़ रही हैं क्योंकि उनकी कीमत रिटेन करने की बजाय नीलामी में कम हो सकती है। आरटीएम यूज करने के लिए यही उनकी रणनीति हो सकती है।'

आईपीएल 2018 के लिए नीलामी 27-28 जनवरी को बेंगलुरु में होगी। इस बार की नीलामी में सर्वाधिक 1122 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी।

Open in app