IPL 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स को 'झटका', ये स्टार स्पिनर चोट की वजह से 9 महीने के लिए हुआ बाहर

IPL 2018: घुटने की चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हुआ ये स्टार स्पिनर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 14, 2018 4:33 PM

Open in App

न्यूजीलैंड के स्पिन ऑलराउंडर मिशेल सैंटनर घुटने की चोट के कारण नौ महीने के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गए है्ं। सैंटनर इस चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट सीरीज और अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं। 

सैंटनर को ये चोट इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान ही लगी थी, जिसके स्कैन के बाद पता चला कि उनकी हड्डी में चोट है। सैंटनर की जगह 26 साल के युवा लेग स्पिनर टॉड एश्ले को 22 मार्च से ऑकलैंड में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट की टीम में शामिल किया गया है। 

इस चोट की वजह से सैंटनर इस साल के आईपीएल से चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ-साथ  काउंटी क्रिकेट में डर्बीशर के लिए भी नहीं खेल पाएंगे (पढ़ें: IPL 2018: किंग्स इलेवन पंजाब ने लॉन्च की नई जर्सी)

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा, 'मिशेल तीनों फॉर्मेट्स में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, इसलिए आने वाली सीरीज में निश्चित तौर पर हमें उनकी कमी खलेगी।' उन्होंने कहा, 'लेकिन ये जरूरी है कि वह फिट हो जाएं और हमारे लिए बेहद जरूरी 18 महीनों के दौरान वापसी कर लें।'

वहीं न्यूजीलैंड टीम के लिए एक अच्छी खबर भी है और हिप इंजरी की वजह से टीम से बाहर हुए विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने वापसी कर ली है। साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में नहीं खेले स्टार बल्लेबाज रॉस टेलर को भी टीम में शामिल किया गया है। (पढ़ें: IPL 2018: गेल-युवराज पर सहवाग का बयान, 'ये दोनों अगर दो-तीन मैच भी जिता दें, तो हमारा पैसा वसूल हो जाएगा')

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है:

न्यूजीलैंडः जीत रावल, टॉम लाथम, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, बीजे वाटलिंग, टॉप एश्ले, टिम साउदी, नील वैगनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।

टॅग्स :आईपीएल 2018आईपीएलचेन्नई सुपर किंग्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या