IPL, KKR Vs DD: केकेआर के खिलाफ ईडन गार्डन्स पर दिल्ली का ये रिकॉर्ड करेगा गंभीर को परेशान

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 19 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं।

By विनीत कुमार | Published: April 16, 2018 4:04 PM

Open in App

नई दिल्ली, 16 अप्रैल: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों ही टीमें इस सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगी। ऐसे में उनकी कोशिश एक-दूसरे के खिलाफ जीत की हासिल करने की होगी। 

इस मैच की खास बात ये है कि गंभीर और दिनेश कार्तिक अपनी पुरानी टीमों के खिलाफ खेलेंगे। जहां केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक 2008, 2009, 2010 और 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं। वहीं, गौतम गंभीर ने 2011 से 2017 के बीच केकेआर की कप्तानी की थी। इस दौरान वह दो बार केकेआर को चैम्पियन बनाने में भी कामयाब हुए। वैसे, ईडन गार्डन्स का रिकॉर्ड अगर देखें तो वह दिल्ली डेयरडेविल्स को परेशान करने वाला है। (और पढ़ें- IPL, KXIP Vs CSK: धोनी मैच के बीच ले रहे थे मसाज, युवराज ने ऐेसे की उनके साथ मस्ती!)

ईडन गार्डन्स में दिल्ली का रिकॉर्ड 

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 19 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं। इसमें कोलकाता को 12 बार जीत मिली है जबकि दिल्ली ने 7 बार बाजी मारी है। ईडन गार्डन्स का रिकॉर्ड और भी हैरान करने वाला है।

दोनों टीमें ईडन गार्डन्स पर 7 बार एक-दूसरे से भिड़ी है। इसमें 6 बार केकेआर ने जीत हासिल की है। दिल्ली को केवल एक जीत मिली है। दिल्ली ने केवल एकमात्र और आखिरी जीत यहां 2012 में जीत हासिल की थी। इसके बाद यहां खेले चार मैचों में दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा है।

बता दें कि दिल्ली और केकेआर की टीम इस सीजन में तीन-तीन मैच खेल चुकी है। दोनों ही टीमों के खाते में एक जीत के साथ दो-दो अंक हैं। फिलहाल कोलकाता प्वाइंट टेबल में पांचवें और दिल्ली की टीम सातवें स्थान पर है। (और पढ़ें- IPL 2018: पंजाब के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए नहीं खेले रैना, फिर भी बना दिया ये अनोखा रिकॉर्ड)

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)डेल्ही डेयरडेविल्सकोलकाता नाईट राइडर्सगौतम गंभीरदिनेश कार्तिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या