सारा टेलर ने रचा इतिहास, वो कर दिखाया जो कोई पुरुष क्रिकेटर भी ना कर सका था

India Women vs England Women, 2nd ODI: भारतीय महिला टीम ने मुंबई के वानखेले स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 25, 2019 6:09 PM

Open in App

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच मुंबई में 25 फरवरी को दूसरा टी20 मैच खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड की विकेटकीपर सारा टेलर ने पूनम राउत को स्टंप आउट किया। इसी के साथ सारा टी20 इंटरनेशनल में 50 स्टंपिंग करने वाली पहली खिलाड़ी बन गईं। इस मामले में टॉप-5 विकेटकीपर्स में 4 महिलाएं हैं, जबकि पुरुषों में महेंद्र सिंह धोनी नंबर-1 हैं।

टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक स्टंपिंग करने वाले विकेटकीपर:

50- सारा टेलर (इंग्लैंड, महिला)42- एलिसा हेली (ऑस्ट्रेलिया, महिला)39- बतूल फातिमा (पाकिस्तान, महिला)34- मैरिसा एग्युलेरिया (वेस्टइंडीज, महिला)34- महेंद्र सिंह धोनी (भारत, पुरुष)32- कामरान अकमल (पाकिस्तान, पुरुष)

बता दें कि भारतीय महिला टीम ने मुंबई के वानखेले स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम ने दूसरे वनडे में 66 रनों से जीत दर्ज की थी।

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 43.3 ओवर में 161 के स्कोर पर रोक दिया था। इंग्लैंड की ओर से नताली सीवर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 85 रनों की पारी खेली थी। 161 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 41.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या