टिक-टॉक वीडियो बनाने पर ट्रोल हुए मोहम्मद शमी, लोग बोले- इस एप को तुरंत डिलीट करो

पूर्वी लद्दाख मेंचीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) और भारतीय सेना के बीच हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 20, 2020 4:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देटिक-टॉक पर प्रैक्टिस सेशन का वीडियो बनाने पर ट्रोल हुए मोहम्मद शमी।लोगों ने दी चाइनीज एप डिलीट करने की नसीहत।

गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद देशवासी काफी गुस्से में हैं। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हाल ही में चीनी एप टिक-टॉक पर प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो बनाया, जिसे देख लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

लोगों ने इस पर आपत्ति जताते हुए शमी को ये एप्लिकेशन तुरंत डिलीट करने तक की सलाह दे डाली। इन लोगों का मानना है कि एक तरफ भारत चाइना का बॉयकॉट कर रहा है, ऐसे में शमी को टिक-टॉक यूज नहीं करना चाहिए।

लोगों के कमेंट...

शमी के वीडियो पर लोगों के कमेंट।

मोहम्मद शमी की काबिलियत है कि जब टेस्ट की दूसरे पारी में अन्य खिलाड़ी थक जाते हैं तब वह अपने प्रदर्शन के स्तर को ऊपर उठाते हैं और इस भारतीय तेज गेंदबाज ने भी माना कि वह दूसरी पारी में ज्यादा दमदार रहते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के 2017-18 दौरे पर शमी ने अपने 15 में से 12 विकेट दूसरी पारी में लिए थे।

शमी का रिकॉर्ड भी इस बात की गवाही देता है कि वह दूसरी पारी में ज्यादा दमदार रहते है। उन्होंने पहली पारी में 32.50 की औसत से 92 विकेट लिये है जबकि दूसरी पारी में महज 21.98 की औसत से 88 विकेट चटकाए हैं।

प्रदर्शन पर एक नजर: मोहम्मद शमी ने भारत के लिए 49 टेस्ट मैचों में 3.32 की इकॉनमी के साथ 180 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने पारी में 5 बार पांच या उससे ज्यादा शिकार किए हैं। वहीं 77 वनडे में ये राइट आर्म फास्ट-मीडियम गेंदबाज 144 शिकार कर चुका है। बात अगर 11 टी20 की करें, तो शमी 12 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा चुके हैं।

टॅग्स :मोहम्मद शमीभारतीय क्रिकेट टीमटिक टोकचीनइंडियाभारतीय सेना

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या