Ind vs WI: उमेश यादव ने ली विंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे में शार्दुल ठाकुर की जगह

Umesh Yadav: वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 अक्टूबर से शुरू हो रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है

By भाषा | Published: October 16, 2018 6:51 PM

Open in App

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट में दस विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव को चोटिल शार्दुल ठाकुर के स्थान पर कैरेबियाई टीम के साथ होने वाले पहले दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, 'अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को टीम में रखा है। ठाकुर मांसपेशियों के कारण वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।'

शार्दुल को हैदराबाद टेस्ट मैच में पदार्पण का मौका मिला था लेकिन केवल दस गेंद करने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था। उमेश ने इस मैच में दस विकेट लिये थे और घरेलू धरती पर यह कारनामा करने वाले वह केवल तीसरे तेज गेंदबाज हैं। 

पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पाण्डेय, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद और उमेश यादव। 

टॅग्स :उमेश यादवभारत Vs वेस्टइंडीजशार्दुल ठाकुर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या