IND vs ENG: तेज गेंदबाज उमेश यादव का छलका दर्द, टीम में न चुने जाने की निराशा इंस्टाग्राम पर दिखी, लिखी ऐसी बात

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव लंबे समय से टीम से बाहर हैं। हाल ही में जब इंग्लैंड के साथ चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई तो भी उमेश को टीम में जगह नहीं मिली।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 11, 2024 05:26 PM2024-02-11T17:26:39+5:302024-02-11T17:28:02+5:30

IND vs ENG Umesh Yadav posts cryptic story on Instagram | IND vs ENG: तेज गेंदबाज उमेश यादव का छलका दर्द, टीम में न चुने जाने की निराशा इंस्टाग्राम पर दिखी, लिखी ऐसी बात

तेज गेंदबाज उमेश यादव लंबे समय से टीम से बाहर हैं

googleNewsNext
Highlights उमेश यादव लंबे समय से टीम से बाहर हैंटीम में न चुने जाने की निराशा इंस्टाग्राम पर दिखी माना जा रहा है कि वह मैनेजमेंट द्वारा नजरअंदाज किए जाने से दुखी हैं

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव लंबे समय से टीम से बाहर हैं। हाल ही में जब इंग्लैंड के साथ चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई तो भी उमेश को टीम में जगह नहीं मिली। हालांकि चयनकर्ताओं ने एक नए गेंदबाज आकाश दीप को टीम में जरूर जगह दी। इसके बाद उमेश यादव का दर्द सोशल मीडिया पर छलका है। उमेश ने अपनी इंस्टा स्टोरी कुछ ऐसा लिखा जिसके लिए ये माना जा रहा है कि वह मैनेजमेंट द्वारा नजरअंदाज किए जाने से दुखी हैं।

उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा था,  "किताबों पर धूल जमने से, कहानियाँ ख़त्म नहीं होती"। ऐसा लगता है कि उमेश घरेलू सीरीज में शामिल न किए जाने पर अपनी निराशा जाहिर कर रहे हैं।

उमेश ने भारत के लिए 57 टेस्ट मैचों में 30.95 की औसत से 170 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 6/88 है। 36 वर्षीय उमेश यादव उस समय टीम के अहम सदस्य थे जब विराट कोहली कप्तान और रवि शास्त्री कोच हुआ करते थे। उमेश ने भारत में खेले गए 32 घरेलू टेस्ट मैचों में 25.88 की औसत से 101 विकेट लिए हैं। उमेश ने भारत के लिए 75 वनडे और 9 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 106 और 12 विकेट लिए हैं।

भारतीय टीम की भी हो चुकी है घोषणा

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों को लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। चोट के कारण विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट से बाहर रहने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की भारतीय टीम में वापसी हुई है। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम में नामित किया गया है। कोहली पूरी सीरीज से हटे भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी अगले तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

ऐसी है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, रवींद्र जड़ेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रित बुमरा (वीसी), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

बता दें कि तीसरा टेस्ट 15 फरवरी, 2024 को राजकोट में शुरू होगा, जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी, 2024 से रांची में शुरू होगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 07 मार्च, 2024 से धर्मशाला में खेला जाएगा।

Open in app