IND vs WI: भारत ने टी20 सीरीज में किया बदलाव, यहां जानिए पूरी टीम

सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिये टीम में रखा गया था लेकिन एक भी मैच खेले बिना बाहर कर दिया गया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 27, 2019 1:40 PM

Open in App

वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू हो रही टी20  सीरीज से शिखर धवन बाहर हो चुके हैं। इस सलामी बल्लेबाज को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद जांच में पाया गया कि उन्हें इससे उबरन के लिए अभी कुछ और वक्त लगेगा।

धवन के टी-20 सीरीज से बाहर होने के बाद अब अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनकी जगह सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिये टीम में रखा गया था लेकिन एक भी मैच खेले बिना बाहर कर दिया गया था। वेस्टइंडीज की टीम को भारत दौरे पर छह दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इसके बाद उन्हें अपने अंगूठे की सर्जरी कराने की सलाह दी। साहा की मंगलवार को मुंबई में अंगूठे की सफल सर्जरी हुई है। साहा अब बेंगलुरू के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जल्द ही अपना रिहेबिलिटेशन शुरू करेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजसंजू सैमसनशिखर धवनभारतीय क्रिकेट टीमटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या