सहवाग का विराट और टीम इंडिया को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, कोच के बारे में कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया और विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

By सुमित राय | Published: January 24, 2018 11:34 AM2018-01-24T11:34:08+5:302018-01-24T11:38:14+5:30

India vs South Africa: Virat Kohli needs someone to point Out His Mistakes on ground, Says Virender Sehwag | सहवाग का विराट और टीम इंडिया को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, कोच के बारे में कही ये बात

सहवाग का विराट और टीम इंडिया को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, कोच के बारे में कही ये बात

googleNewsNext

साउथ अफ्रीका दौरे पर गई टीम इंडिया तीन टेस्ट मैचों में 2-0 से पीछे चल रही है और टीम का प्रदर्शन खराब है। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया और विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया है। इसी के साथ सहवाग ने टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के बारे में भी बड़ी बात कही है।

सहवाग ने कोहली के बारे में बोलते हुए कहा है कि वर्तमान समय में कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो भारतीय कप्तान के सामने सिर उठाकर खड़ा हो सके और मैदान पर उन्हें उनकी गलती बता सके। इससे पहले भी सहवाग ने कोहली को प्लेइंग इलेवन के सेलेक्शन को लेकर सवाल उठाया था।

सहवाग ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो मैदान पर उन्हें उनकी गलतियां बता सके। हर टीम में चार पांच ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो कप्तान को सलाह देते हैं और उन्हें मैदान पर गलतियां करने से रोकते हैं। वर्तमान समय में टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है, जो कोहली को गलत फैसला लेने पर रोके।

कोच रवि शास्त्री देते होंगे कोहली को सलाह

इसके साथ ही सहवाग ने कोच रवि शास्त्री का सपोर्ट करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री जरुर कोहली को सलाह देते होंगे। इसके साथ ही सहवाग ने कहा कि अगर टीम में कोई मतभेद हैं तो सपोर्ट स्टाफ सहित सबको बैठकर इसे दूर करने चाहिए।

ग्रीम स्मिथ ने भी कोहली पर उठाया था सवाल

इससे पहले सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा था कि जब मैं विराट कोहली की तरफ देखता हूं तो मुझे नहीं लगता कि वह भारत के लिए लंबे समय तक कप्तानी का विकल्प हैं। इस साल के अंत तक, वह घर से लंबे समय तक बाहर रहेंगे, मीडिया की समीक्षा की वजह से वह जो दबाव, (मुझे पता है कि उन्हें भारत में भी इसका सामना करना पड़ता है) लेकिन अगर आप घर से बाहर हों और आपकी टीम संघर्ष कर रही हो, तो मुझे नहीं लगता कि आप विराट कोहली पर वो बोझ डालना चाहते हैं... या फिर अगर उस परिस्थिति में भारत के पास कोई बेहतर कप्तान हो।'

कोहली को समझनी होगी ये बात

सहवाग ने कहा कि विराट कोहली चाहते हैं कि टीम के बाकी बल्लेबाज भी उनकी तरह बेखौफ होकर खेलें, लेकिन उनको यह समझना होगा कि वो उस स्तर पर पहुंच चुके हैं, जहां वो विपरीत परिस्थितियों में खेल सकते हैं। हालांकि टीम के अन्य खिलाड़ी अब तक उस स्‍तर तक नहीं पहुंचे हैं, जहां कोहली पहले से हैं।

इसलिए प्रभावित हो रही है कोहली की कप्तानी

सहवाग ने कहा कि कोहली दूसरे खिलाड़ियों से जो अपेक्षाएं कर रहे हैं, इसी का असर उनकी कप्‍तानी पर पड़ रहा है। उन्‍होंने कहा कि कोहली सिर्फ अपनी तरह रन बनाने को कह रहे हैं और इसमें कुछ गलत नहीं है। मुझे याद है जब सचिन तेंदुलकर कप्‍तान थे तो वह साथी खिलाड़‍ियों को रन बनाने के लिए कहते थे। अगर मैं रन बना सकता हूं तो तुम क्‍यों नहीं?

Open in app