India vs Pakistan: टीम इंडिया को सचिन का मास्टरप्लान, बताया- पाकिस्तानी गेंदबाजों से निपटने का उपाय

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच गुरुवार को बारिश के कारण धुल जाने के बाद भारतीय टीम अब अपना पूरा फोकस पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर लगा रही है।

By सुमित राय | Published: June 14, 2019 3:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और पाकिस्तान टीम का सामना 16 जून को खेला जाएगा। इससे पहले सचिन ने भारतीय खिलाड़ियों को मास्टर प्लान बताया है।सचिन ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों से निपटने का उपया बताया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच गुरुवार को बारिश के कारण धुल जाने के बाद भारतीय टीम अब अपना पूरा फोकस पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर लगा रही है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भारतीय खिलाड़ियों को पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों से निपटने के लिए मास्टर प्लान बताया है।

सचिन तेंदुलकर ने कोहली की टीम को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के खिलाफ सतर्क रहना होगा और इससे निपटने के लिए इस गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रुख दिखाने की जरूरत होगी।

इंडिया टुडे से बात करते हुए सचिन ने कहा, 'रोहित और विराट टीम के दो सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजों का ध्यान इन दोनों को जल्द आउट करने पर केंद्रित रहेगा। मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज शुरुआत में विकेट लेना चाहेंगे, लेकिन रोहित और विराट को लंबी पारी खेलने पर ध्यान देना चाहिए। योजना यही होनी चाहिए कि बाकी खिलाड़ी उनके इर्द-गिर्द खेले।'

सचिन ने कहा, 'मैं उसके खिलाफ नाकारात्मक भावना के साथ बल्लेबाजी करते हुए डॉट गेंद नहीं खेलूंगा। मैं चाहूंगा कि मौका मिलने पर भारतीय बल्लेबाज अपने शॉट खेले और सकारात्मक रहें। पिच पर जाकर सकारात्मक रहते हुए डिफेंड करने की आवश्यकता है, हमें कुछ अलग नहीं करना।' उन्होंने कहा, 'हमें हर डिपार्टमेंट में आक्रामक होने की आवश्यकता है। शारीरिक भाषा बहुत महत्वपूर्ण है, अगर आप आत्मविश्वास के साथ डिफेंड करते हैं तो गेंदबाज को पता चलेगा कि आप कंट्रोल में हैं।'

बता दें कि भारत और पाकिस्तान टीम का सामना 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम अब तक वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें दो में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है। वहीं पाकिस्तान टीम ने चार मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज कर पाई है, जबकि दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है।

टॅग्स :सचिन तेंदुलकरविराट कोहलीरोहित शर्माभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमभारत vs पाकिस्तानआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या