IND vz NZ: न्यूजीलैंड को झटका, केन विलियम्सन हुए पहले दो वनडे मैचों से बाहर, जानिए किसे मिली कमान

Kane Williamson: केन विलियम्सन चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों से हुए बाहर, जानिए किसे मिली कमान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 04, 2020 9:52 AM

Open in App
ठळक मुद्देकेन विलियम्सन को टी20 सीरीज के दौरान लगी थी कंधे में चोटकेन विलियम्सन चोट की वजह से पहले वनडे से हुए बाहर

न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले करारा झटका लगा है और उसके कप्तान केन विलियम्सन कंधे की चोट की वजह से तीन मैचों की सीरीज के पहले दो वनडे से बाहर हो गए हैं। 

विलियम्सन की मौजूदगी में किवी टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम के हाथों में होगी। वहीं केन विलियम्सन की जगह लेने के लिए 25 वर्षीय मार्क चैपमैन को बुलाया गया है।

टी20 सीरीज के दौरान लगी थी विलियम्सन के कंधे में चोट

विलियम्सन के कंधे में चोट भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मैच के दौरान लगी थी, जिसकी वजह से वह आखिरी दो टी20 मैचों में नहीं खेल पाए थे। हालांकि एक्स-रे में विलियम्सन की चोट को लेकर कोई गंभीर स्थिति सामने नहीं आई, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने वनडे सीरीज के बाद होने वाली टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए उन्हें ऐहतियातन आराम देने का फैसला किया। 

हालांकि, न्यूजीलैंड को उम्मीद है कि विलियम्सन 11 फरवरी को माउंट मैउंगानुई में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी वनडे में टीम की कप्तानी करेंगे।

विलियम्सन की चोट से चैपमैन को वनडे टीम में वापसी की मौका मिलेगा, जो अपना आखिरी वनडे लगभग दो साल बाद खेलेंगे। चैपमैन दमदार फॉर्म में हैं और उन्होंने हाल ही में भारत ए के खिलाफ तीसरे अनधिकृक वनडे और पहले चार दिनी मैच में शतक जड़े हैं। ये दोनों शतक चैपमैन ने नंबर 6 पर खेलते हुए जड़े, जिससे किवी टीम को निचले क्रम में एक मजबूत विकल्प मिलेगा।  

पहला वनडे मैच 5 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा और उसके बाद टेस्ट सीरीज 21 फरवरी से शुरू होगी। भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड को पांच टी20 मैचों की सीरीज में 5-0 से रौंदा है।

टॅग्स :केन विलियम्सनटॉम लैथमभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या