Ind vs Eng: टेस्ट सीरीज से पहले भारत और एसेक्स के बीच खेला गया अभ्यास मैच ड्रॉ

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत और एसेक्स क्रिकेट टीम के बीच खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा।

By सुमित राय | Published: July 28, 2018 10:09 AM

Open in App

चेम्सफोर्ड, 28 जुलाई। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत और एसेक्स क्रिकेट टीम के बीच खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 89 रन बनाए थे। इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी में 395 रन बनाए थे। जबकि एसेक्स की टीम ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 359 रनों पर घोषित कर दी थी।

एसेक्स की टीम ने दूसरे दिन के पांच विकेट के नुकसान पर 237 से आगे खेलना शुरू किया और तीसरे दिन 122 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। तीसरे दिन एसेक्ट की टीम ने तीन विकेट गंवाए। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज जेम्स फोस्टर अपने खाते में 19 रन जोड़कर 42 के निजी स्कोर पर उमेश यादव का शिकार हो गए। इसके बाद उमेश ने मैट कोल्स को खाता भी नहीं खोलने दिया।

वहीं दूसरे दिन नाबाद लौटने वाले पॉल वाल्टर ने अपनी टीम के लिए 75 रन बनाए और ईशांत शर्मा के शिकार हुए। उन्होंने 123 गेंदों की पारी में 13 चौके और एक छक्के लगाए। इसके बाद एरॉन निजार ने 29 और फिरोज खुशी ने 14 रनों की पारी खेली और नाबाद लौटे। भारत की ओर उमेश यादव ने चार और ईशांत शर्मा ने तीन विकेट लिए, जबकि शार्दुल ठाकुर को एक सफलता मिली।

एसेक्स के पारी घोषित करने के बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मैच खत्म होने तक लोकेश राहुल 36 और अजिंक्य रहाणे 19 रन बनाकर खेल रहे थे।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडटीम इंडियाटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या