Ind vs ENG: कोहली-पुजारा, रहाणे नहीं, ये भारतीय बल्लेबाज रहा है इंग्लैंड में सबसे कामयाब

India vs England: वर्तमान भारतीय टीम में कोहली, पुजारा और रहाणे नहीं बल्कि ये ओपनर इंग्लैंड की धरती पर रहा है सबसे कामयाब भारतीय बल्लेबाज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 31, 2018 6:26 PM

Open in App

नई दिल्ली, 31 जुलाई: भारतीय टीम को 2014 में अपने पिछले इंग्लैंड दौरे में  3-1 से हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बुरी तरह असफल रहे थे और 5 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में सिर्फ 134 रन ही बना सके थे। कोहली और टीम इंडिया की नजरें उस देश में टेस्ट सीरीज जीतने पर होंगी जहां उसने 86 सालों में सिर्फ 6 टेस्ट मैच ही जीते हैं। 

इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड में भारतीय टीम की उम्मीदों का दारोमदार बल्लेबाजों पर होगा। पिछले दौरे में स्विंग गेंदबाजी के आगे कोहली की असफलता ने जरूर भारतीय बल्लेबाजों की चिंता बढ़ाई होगी और उन्हें इस सीरीज में इंग्लैंड के गेंदबाजों को मात देने के लिए वाकई अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

इंग्लैंड में अगर इस टीम में खेल रहे भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो इस लिस्ट में न कोहली, न पुजारा और न ही रहाणे टॉप पर हैं बल्कि, वर्तमान टीम में इंग्लैंड में सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे हैं ओपनर मुरली विजय

2014 के इंग्लैंड दौरे में विजय ने भारत के लिए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में सर्वाधिक रन बनाए थे। विजय ने 5 टेस्ट मैचों में एक शतक की मदद से 402 रन बनाए थे। उस सीरीज में धवन ने 3 मैच में 122, पुजारा ने 5 टेस्ट में 222 रन, विराट कोहली ने 5 टेस्ट में 134 रन और अजिंक्य रहाणे ने एक शतक की मदद से 299 रन बनाए।

इस दौरे में शामिल स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का ये पहला इंग्लैंड दौरा है और उन्होंने अब तक इंग्लैंड में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है।

वर्तमान भारतीय टीम में इंग्लैंड में सबसे कामयाब रहे बल्लेबाज  

मुरली विजय 5 टेस्ट, 402 रनशिखर धवन-3 टेस्ट, 122 रनविराट कोहली-5 टेस्ट, 134 रनचेतेश्वर पुजारा-5 टेस्ट, 222 रनअजिंक्य रहाणे-5 टेस्ट, 299 रन 

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडमुरली विजयविराट कोहलीअजिंक्य रहाणेचेतेश्वर पुजाराकेएल राहुल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या