इंग्लैंड के खिलाफ जीत के लिए कोहली करेंगे दो बड़े बदलाव, अंग्रेजों को टक्कर देंगे ये 11 इंडियन क्रिकेटर!

India vs England, 3rd ODI: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तीसरे वनडे में जीत के लिए टीम में दो बड़े बदलाव कर सकते हैं।

By सुमित राय | Published: July 16, 2018 3:41 PM

Open in App

भारतीय टीम को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से शानदार जीत के बाद दूसरे वनडे में 86 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है और अब भारतीय टीम को सीरीज अपने नाम करने के लिए तीसरा मैच हर हाल में जीतना होगा। दूसरे वनडे में भारतीय टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फेल हुई। इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तीसरे वनडे में जीत के लिए टीम में दो बड़े बदलाव कर सकते हैं।

केएल राहुल की जगह दिनेश कार्तिक

हालांकि यह केएल राहुल के साथ अनुचित होगा, लेकिन भारतीय टीम में उनके जगह पर दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है। केएल राहुल ने टी-20 सीरीज में शानदार खेल दिखाया, लेकिन वनडे सीरीज में वो कुछ खास नहीं कर पाए हैं। पहले वनडे में राहुल ने 18 गेंदों में 9 रन बनाए, जबकि दूसरे वनडे में शून्य पर आउट हो गए। वहीं निदाहास ट्रॉफी में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने वाले दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं और स्पिन को अच्छा खेलने के साथ-साथ मिडल ऑर्डर में स्ट्राइक भी रोटेट कर सकते हैं।

सिद्धार्थ कौल की जगह भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 322 रन बनाने का मौका दिया। तीसरे वनडे मैच में सिद्धार्थ कौल की जगह पर भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया जा सकता है। टीम इंडिया ने इस मैच में भुवनेश्वर कुमार के अनुभव को मिस किया। बता दें कि भुवी चोट के कारण तीसरे टी-20 और दो वनडे मैच में नहीं खेल पाए थे। सिद्धार्थ ने वनडे सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन उन्होंने कोई विकेट नहीं लिया।

टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन (संभावित) -

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड टीम -

इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयर्सटो, जोस बटलर (विकेटकीपर), जेम्स विंस, मोइन अली, जोए रूट, जैक बाल, टॉम कुरैन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विले, मार्क वुड।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडविराट कोहलीभुवनेश्वर कुमारकेएल राहुल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या