VIDEO: रोहित शर्मा ने विराट कोहली से 'छीना' कैच, साथी खिलाड़ियों का ऐसा रहा रिएक्शन

भारत की ओर से इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। उमेश यादव ने तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद समी को दो सफलताएं मिली।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 22, 2019 6:13 PM

Open in App

भारत-बांग्लादेश के बीच कोलकाता में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने ऐसा शानदार कैच लपका, जिसका वीडियो वायरल हो गया।

बांग्लादेश की पारी के 11वें ओवर की पहली ही गेंद मोमिनुल के बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई गेंद स्लिप में गई जहां विराट कोहली खड़े थे, लेकिन दूसरी स्लिप से रोहित शर्मा कूदे और हवा में ही कैच लपक लिया। रोहित के इस शानदार कैच को देखकर साथी खिलाड़ी काफी खुश हो गए और उन्होंने इस खिलाड़ी को अपनी बाहों में भर लिया।

भारतीय गेंदबाजों ने पहली बार पिंक बॉल से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया और ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुक्रवार को शुरू हुए अपने पहले दिन-रात के टेस्ट मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रही बांग्लादेश टीम को 30.3 ओवरों में 106 रनों पर ढेर कर दिया। 

बांग्लादेश की ओर से शादमान इस्लाम ने सबसे अधिक 29 रन बनाए जबकि लिटन दास (रिटायर्ड हर्ट) ने 24 रन जोड़े। मेहमान टीम के तीन बल्लेबाज ही दहाई तक पहुंच सके। दास के स्थान पर मेहेदी हसन को कॉनसेशन प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। उन्होंन आठ रन बनाए।

भारत की ओर से इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। उमेश यादव ने तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद समी को दो सफलताएं मिली। इशांत ने 2007 के बाद भारत में पहली बार एक पारी में पांच विकेट हासिल किए हैं।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशरोहित शर्माभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमइशांत शर्माडे नाइट टेस्टक्रिकेट रिकॉर्डविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या