कोहली ने सिडनी टी20 में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को दी 'चेतावनी'! ये तस्वीर शेयर कर कही बड़ी बात

भारत ने ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी20 में 6 विकेट से जीत हासिल की। कोहली ने बड़ी भूमिका निभाते हुए 41 गेंदों पर नाबाद 61 रनों की पारी खेली।

By विनीत कुमार | Published: November 25, 2018 6:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरायाक्रुणाल पंड्या की दमदार गेंदबाजी के बाद कोहली ने बैटिंग में मचाया धमालभारत की नजर अब 6 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज पर

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में भारत को 6 विकेट से शानदार जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान विराट कोहली की नजरें अब टेस्ट सीरीज पर लग गई हैं। कोहली ने सिडनी टी20 में मिली जीत के ठीक बाद रविवार को एक ट्वीट कर अपनी मंशा को जता दिया।

भारत ने दरअसल तीसरे टी20 में जीत के साथ जहां सीरीज को बराबरी पर खत्म किया वहीं, इससे टेस्ट सीरीज के लिए सकारात्मक बने रहने में भी टीम इंडिया को मदद मिलेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होना है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 6 विकेट से जीता। कोहली ने इसमें बड़ी भूमिका निभाते हुए 41 गेंदों पर नाबाद 61 रनों की पारी खेली और दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर भारत को जीत तक ले गये। वहीं, क्रुणाल पंड्या ने भी गेंदबाजी में धमाल मचाते हुए 4 विकेट झटके। कुलदीप यादव को भी एक सफलता मिली।

इस शानदार जीत के कुछ देर बाद ही कप्तान कोहली ने कुलदीप यादव के साथ एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की। कोहली ने इस ट्वीट में लिखा, 'इस खिलाड़ी और सभी का एक साथ मिलकर शानदार प्रदर्शन। अब टेस्ट पर नजर।' 

भारत की शानदार जीत

भारत के सामने इस मैच में जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य था और टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया। कोहली ने अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके लगाये। वहीं, कार्तिक ने 18 गेंदों की पारी में एक छक्का और इतने ही चौके की बदौलत नाबाद 22 रन बनाये।

इससे पहले क्रुणाल पंड्या ने 4 ओवर में 36 रन देकर 4 विकेट झटके। क्रुणाल की शानदार गेंदबाजी का ही नतीजा रहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद लड़खड़ा गई और आखिरकार 6 विकेट खोकर 164 रन बना सकी। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज का पहले मैच में 4 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं, दूसरा टी20 बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीकुलदीप यादवक्रुणाल पंड्यादिनेश कार्तिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या