Ind vs Aus: मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि डर के मारे अंपायर को पहनना पड़ा हेलमेट, वायरल हो रहा मजेदार वीडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान अंपायर के साथ कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें फिर हेलमेट पहनना पड़ा। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

By अमित कुमार | Published: December 09, 2020 2:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टी-20 मैच में भारत को हराकर सीरीज की अपनी पहली जीत दर्ज की। मैच के दौरान अंपायर जेराल्ड अबूड चोटिल हो गए। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। चोट लगने के बाद अंपायर ने खुद की सुरक्षा के लिए हेलमेट पहन लिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को खेले गए तीसरे मुकाबले में अंपायर जेराल्ड अबूड चोटिल हो गए।  मैच शुरू होने से पहले जेराल्ड का सिर कैमरे से लग गया। जिसके बाद उन्होंने खुद के बचाव के लिए हेलमेट पहन लिया।  कैमरे से सिर लगने के बाद उन्होंने पीछे देखा और अपनी जगह चले गए। इस घटना के तुंरत बाद ही उन्होंने हेलमेट पहन लिया। 

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जेराल्ड अबूड इससे पहले भी हेलमेट के साथ अंपायरिंग करते देखे जा चुके हैं। मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतकों के बाद लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन की फिरकी के जादू से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को 12 रन से हराकर टीम इंडिया के लगातार 10 जीत के विजय अभियान पर विराम लगा दिया। 

टीम इंडिया श्रृंखला 2-1 से जीतने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया के 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली की 85 रन की पारी के बावजूद स्वेपसन (23 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के कारण 20 ओवर में सात विकेट पर 174 रन ही बना सकी। कोहली ने 61 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के मारे लेकिन यह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी था। 

ऑस्ट्रेलिया ने वेड (80) और मैक्सवेल (54) के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 90 रन की साझेदारी की बदौलत पांच विकेट पर 186 रन बनाए। वेड ने स्टीव स्मिथ (24) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। वेड ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के दौरान 53 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के लगाये जबकि मैक्सवेल ने 36 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के जड़े।

टॅग्स :विराट कोहलीएरॉन फिंचभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या