IND vs AUS: जिस कंपनी से नहीं था कॉन्ट्रैक्ट, उसके बल्ले से खेलते दिखे धोनी

India vs Australia: 21वें ओवर में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद धोनी जब बल्लेबाजी के लिए आए, तो उनके हाथ में एसएस कंपनी का बल्ला था, जबकि धोनी ने 2013 में 20 करोड़ की डील 'स्पार्टन स्पोर्ट्स' के साथ की थी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 04, 2019 1:32 PM

Open in App

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने हैदराबाद में 2 फरवरी को खेले गए पहले वनडे मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से लीड बना ली। इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार बल्लेबाजी की। धोनी ने 72 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 59 रन बनाए। इस दौरान धोनी ने दो बल्लों का इस्तेमाल किया, जिसने सभी को हैरान कर दिया।

21वें ओवर में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद धोनी जब बल्लेबाजी के लिए आए, तो उनके हाथ में एसएस कंपनी का बल्ला था, जिससे वह कभी बल्लेबाजी नहीं करते। धोनी ने 2013 में 20 करोड़ की डील 'स्पार्टन स्पोर्ट्स' के साथ की थी। हालांकि धोनी ने कुछ देर बल्लेबाजी के बाद बैट को बदला और स्पार्ट्न का बल्ला मंगवाया।

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव ने गेंदबाजों की मेहनत का पूरा सम्मान प्रदान करते हुए भारत को पहले वनडे मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया पर छह विकेट से जीत दिलाई। भारत के सामने बड़ा लक्ष्य नहीं था लेकिन कप्तान विराट कोहली (45 गेंदों पर 44) सहित शीर्ष क्रम के चार विकेट 99 रन पर निकलने के कारण वह बैकफुट पर था। 

धोनी (नाबाद 59) और जाधव (नाबाद 81) ने ऐसे समय में परिस्थिति के अनुरूप बल्लेबाजी करके पांचवें विकेट के लिए 141 रन की अटूट साझेदारी की। इससे भारत चार विकेट पर 240 रन बनाकर जीत दर्ज करने और पांच मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त बनाने में सफल रहा। 

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पेशेवराना अंदाज में गेंदबाजी करके ऑस्ट्रेलिया को खुलकर बल्लेबाजी नहीं करने दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले उस्मान ख्वाजा (76 गेंदों पर 50) और ग्लेन मैक्सवेल (51 गेंदों पर 40) भी भारतीय आक्रमण के सामने सहज होकर नहीं खेल पाए। एलेक्स कैरी (नाबाद 36) और नाथन कुल्टर नाइल (28) के बीच सातवें विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया सात विकेट पर 236 रन तक ही पहुंच पाया। 

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाएमएस धोनीक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाबीसीसीआईआईसीसीविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या