IND vs AUS, 3rd Test: नवदीप सैनी ने डेब्यू मैच खेल रहे विल पुकोवस्की को बनाया मेडन टेस्ट शिकार

ऑस्ट्रेलिया की ओर से अपना डेब्यू मैच खेल रहे विल पुकोवस्की ने पहली ही पारी में अर्धशतक जड़ा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 07, 2021 1:53 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट जारी।नवदीप सैनी ने झटका मेडन टेस्ट विकेट।सैनी ने डेब्यूटेंट विल पोवस्की को बनाया पहला टेस्ट शिकार।

India vs Australia, 3rd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों ने एक-एक खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू का मौका दिया। भारत की ओर से तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को पदार्पण का मौका मिला।

नवदीप सैनी ने डेब्यूटेंट विल पुकोवस्की को बनाया अपना पहला शिकार

संयोग की बात ये रही कि ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में विल पुकोवस्की ने भले ही अर्धशतक जड़ा, लेकिन उनका विकेट डेब्यू टेस्ट खेल रहे नवदीप सैनी के ही नाम रहा। ये वाकया 34.2 ओवर का है।

विल पुकोवस्की हुए LBW आउट

अपना तीसरा टेस्ट ओवर फेंक रहे सैनी ने ओवर की दूसरी गेंद 141.3 किलोमीटर/प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी। पुकोवस्की बॉल की दिशा को समझ नहीं सके और गेंद सीधे उनके पैड से टकरा गई। इसी के साथ पुकोवस्की पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौट गए। ये सैनी के टेस्ट करियर का पहला विकेट रहा।

डेब्यूटेंट खिलाड़ी के खिलाफ भारतीय गेंदबाज का मेडन टेस्ट विकेट:

विजय हजारे - एलेस बेडसर, लॉर्ड्स 1946साधु शिंदे - जैक लैंकिन, लॉर्ड्स 1946अरशद अय्यूब - विंस्टन बैंजमिन, दिल्ली 1987/88जहीर खान - मेहराब होसैन, ढाका 2000/01नवदीप सैनी - विल पुकोवस्की, सिडनी 2020/21

दोनों टीमों ने किए एक-एक बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में गुरुवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों टीमों ने मेलबर्न में खेले गए टेस्ट मैच की टीमों में दो-दो बदलाव किए। भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमों में चोट से उबरने के बाद अनुभवी सलामी बल्लेबाजों की वापसी हुई है तो एक-एक खिलाड़ी को पदार्पण का मौका दिया गया है। 

नवदीप सैनी 299वें भारतीय टेस्ट क्रिकेटर

भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है। वह मयंक अग्रवाल की जगह लेंगे जो पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। चोटिल तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया गया है। भारतीय गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह ने सैनी को टेस्ट कैप सौंपी। सैनी भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बने हैं। 

विल पुकोवस्की 460वें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद अपनी बल्लेबाजी की कमजोरियों को दूर करने के लिये उन्हें अंतिम एकादश में रखा है। वॉर्नर को जो बर्न्स की जगह लिया गया है। युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को ट्रेविस हेड की जगह लिया गया है। पुकोवस्की ऑस्ट्रेलिया के 460वें टेस्ट क्रिकेटर हैं।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियानवदीप सैनीभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीममोहम्मद सिराजरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या