Ind Vs Aus 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट में भारत को 9 विकेट से दी शिकस्त, WTC के फाइनल में पहुंची कंगारू टीम

इंदौर टेस्ट में भारतीय टीम की शर्मनाक हार हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने मैच के तीसरे दिन भारत को 9 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है।

By विनीत कुमार | Published: March 03, 2023 10:54 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत की इंदौर टेस्ट में शर्मनाक हार, तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हराया।ऑस्ट्रेलिया इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है।ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए मिले 76 रन के लक्ष्य को 18.5 ओवर में एक विकेट गंवा कर हासिल किया।

इंदौर: ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया को 9 विकेट से हरा दिया है। इंदौर में ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में जीत के लिए आसान 76 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पहले सत्र के खेल में ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी जगह पक्की कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए मिले 76 रन के लक्ष्य को 18.5 ओवर में एक विकेट गंवा कर हासिल किया। टीम के लिए ट्रेविस हेड ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा नाबाद 49 रन बनाये। मार्नुस लाबुशेन ने नाबाद 28 रन का योगदान दिया। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की यह पहली जीत है। इससे पहले नागपुर में ऑस्ट्रेलिया को 132 रन और पारी से हार मिली थी। जबकि दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी भारत 6 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रहा था।

नाथन लियोन की फिरकी ने भारत को फंसाया

इससे पहले गुरुवार को चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक के बावजूद भारतीय टीम नाथन लियोन (64 रन पर आठ विकेट) की फिरकी के जादू के सामने मैच के दूसरे दिन दूसरी पारी में 163 रन पर ढेर हो गई थी। इससे मेहमान टीम को 76 रन का लक्ष्य मिला। 

पुजारा (142 गेंद में 59 रन, पांच चौके, एक छक्का) के अलावा कोई बल्लेबाज लियोन का दूसरी पारी में डटकर सामना नहीं कर पाया था। लियोन ने मैच में 99 रन देकर 11 विकेट चटकाए। पुजारा के अलावा सिर्फ श्रेयस अय्यर (26) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। 

भारतीय बल्लेबाजों को खराब शॉट चयन का खामियाजा भी भुगतना पड़ा जबकि ऑस्ट्रेलिया ने शानदार क्षेत्ररक्षण किया। भारतीय टीम बुधवार को पहली पारी में सिर्फ 109 रन पर सिमट गई थी जिसके बाद गुरुवार को सुबह के सत्र में तेज गेंदबाज उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 197 रन पर समेटकर मेजबान टीम की वापसी की उम्मीद जगाई थी।

हालांकि, दूसरी पारी में भी टीम इंडिया के बल्लेबाजों की खराब बैटिंग ने भारतीय फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियानाथन लायनरविचंद्रन अश्विनउमेश यादवचेतेश्वर पुजारा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या