IND vs AUS, 2nd Test: उल्टा दौड़ते हुए साथी खिलाड़ी से टकराए रवींद्र जडेजा, मगर नहीं छोड़ा कैच, देखें वीडियो

भारतीय टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के स्थान पर ऋषभ पंत को मौका दिया गया है, जबकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी वापसी कर चुके हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 26, 2020 9:08 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा बॉक्सिंग डे टेस्ट।रवींद्र जडेजा ने लपका मैथ्यू वेड का शानदार कैच।दौड़ते वक्त शुभमन गिल से हुई टक्कर, मगर जडेजा ने नहीं छोड़ा कैच।

IND vs AUS, 2nd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में 26 दिसंबर से दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हो चुकी है। 4 मुकाबलों की शृंखला में मेजबान टीम ने 1-0 से लीड बना रखी है। ऐसे में भारत के लिए ये मुकाबला बचाना बेहद जरूरी है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स बगैर खाता खोले बुमराह का शिकार बन गए।

इसके बाद मैथ्यू वेड ने मार्नस लैबुशेन के साथ दूसरे विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी की, लेकिन रवींद्र जडेजा ने उनका शानदार कैच लपका और इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया को 12.5 ओवर में दूसरा झटका भी लग गया। 

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान शॉट लगाते मैथ्यू वेड।

आपस में टकराए, मगर जडेजा ने नहीं छोड़ा कैच

रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर मैथ्यू वेड ने ऊंचा शॉट खेला। जडेजा मिड विकेट की दिशा और मिड ऑन की तरफ से शुभमन गिल कैच लपकने के लिए दौड़े। इसी बीच जडेजा ने गिल को रुकने का इशारा किया, लेकिन गिल इतनी गति में थे कि वह दौड़ते-दौड़ते रवींद्र जडेजा से उस वक्त टकरा गए, जब उन्होंने गेंद को अपने हाथों में लपका ही था। हालांकि जडेजा ने कैच नहीं टपकाया और इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका लगा।

सीरीज में बराबरी के इरादे से उतरी है टीम इंडिया

एडिलेड में 36 रन पर सिमटने की शर्मिंदगी झेलने वाली भारतीय टीम शनिवार से शुरू हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट में बराबरी के इरादे से उतरी है, लेकिन कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में उसके लिए यह चुनौती काफी कठिन रहेगी। पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम को एडिलेड जैसे हालात का सामना नहीं करना पड़ा है। 

पहले मैच की शर्मनाक हार और अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कोहली का बाकी मैचों में टीम में नहीं होना, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे पर ऐसे में दोहरी जिम्मेदारी आन पड़ी है। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की असल परीक्षा होगी, जिसका सामना आत्मविश्वास से ओतप्रोत टिम पेन की टीम से है।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमरवींंद्र जडेजाशुभमन गिल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या