AUS Vs AFG: क्रिस गेल, सनथ जयसूर्या के बाद डेविड वॉर्नर रच सकते हैं ये नया कीर्तिमान, मात्र 45 रन दूर

विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच आज कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी, क्योंकि दोनों टीमों को ही सेमीफाइनल में पहुंचना है। ऐसे में बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर सबकी नजर रहेगी, क्योंकि वो नया कीर्तिमान रचने जा रहे हैं।

By आकाश चौरसिया | Published: November 7, 2023 01:28 PM2023-11-07T13:28:39+5:302023-11-07T13:48:29+5:30

AUS Vs AFG David Warner can create this new record just 45 runs away after Chris Gayle Sanath Jayasuriya | AUS Vs AFG: क्रिस गेल, सनथ जयसूर्या के बाद डेविड वॉर्नर रच सकते हैं ये नया कीर्तिमान, मात्र 45 रन दूर

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsविश्वकप में आज अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का 39वां मैच हैदोनों ही टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जोर आजमाइश लगाने जा रही हैऐसे में सबकी नजर डेविड वॉर्नर पर होगी क्योंकि क्रिस गेल के बाद नया कीर्तिमान रच सकते हैं

AUS Vs AFG: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच आज विश्वकप टूर्नामेंट में 39 वां मैच है। दोनों के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमें जोर आजमाइश लगाने जा रही हैं।

ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या डेविड वॉर्नर 18000 रनों को पूरा करने में कामयाब हो पाते हैं। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज को मात्र 45 रन और वनडे मैच में बनाने हैं, जिसके बाद वह 18,000 रन पूरे हो जाएंगे। अभी तक श्रीलंका के सनथ जयसूर्या और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ही अभी तक इतने रन बनाने में कामयाब रहे हैं। 

अफगानिस्तान ने अब तक एक शानदार प्रदर्शन किया है और वह पाकिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड के खिलाफ जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। 

वहीं, दूसरी तरफ, टूर्नामेंट की खराब शुरुआत के बाद पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने खुद को फिर से एकजुट करते हुए अभी तक खेले हुए 7 मैचों में 5 में जीत दर्ज की है। इसके बाद शीर्ष पर मौजूद भारत और दक्षिण अफ्रीका से पीछे है। उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया टीम की जीत सेमीफाइनल में उनकी जगह पक्की कर देगी।

पूर्व कप्तान ऐरॉन फिंच की उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया की जीत होगी
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ऐरॉन फिंच ने कहा था कि वो लेग स्पिनर एडम ज़म्पा विश्व में प्रीमियर व्हाइट बॉल स्पिनर हैं। वह शायद पिछले कुछ सालों से दुनिया भर के दोनों प्रारूपों में प्रमुख सफेद गेंद के स्पिनर रहे हैं, इसलिए यह वास्तव में उनकी कला के कौशल की अच्छी पहचान है। हालांकि, अफगानिस्तान के खिलाफ मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों की भूमिका ज्यादा होगी। फिंच ने अपने आईसीसी कॉलम में लिखा, वे वानखेड़े में खेल रहे हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीद जताई।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच आज के मैच के लिए टॉस हो गया है, ऐसे में हश्मतुल्लाह शहीदी ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। जबकि, ऑस्ट्रेलिया टीम को टॉस जीतने में सफलता नहीं मिली इसलिए अब उन्हें गेंदबाजी करना होगा। मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। 

Open in app