World cup 2023: इस अवॉर्ड से सम्मानित हुए रोहित शर्मा, जानिए कौन है टीम के प्रोफेसर

World cup 2023: विश्व कप में मजबूत दिख रही साउथ अफ्रीका की टीम को बड़े मार्जिन से हरा टीम इंडिया ने हरा दिया। इस मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को बेस्ट फील्डर के तौर पर चुना गया।

By धीरज मिश्रा | Published: November 6, 2023 05:35 PM2023-11-06T17:35:07+5:302023-11-06T17:38:27+5:30

world cup 2023 team india captain rohit sharma got best fielder medal | World cup 2023: इस अवॉर्ड से सम्मानित हुए रोहित शर्मा, जानिए कौन है टीम के प्रोफेसर

photo credit- twitter

Next
Highlightscaptain rohit sharma को मिला बेस्ट फील्डर का मेडल World cup 2023: फिल्डिंग कोच रोहित को बुलाते हैं प्रोफेसर team india का अगला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ है

World cup 2023: विश्व कप 2023 में भारत का अब तक का सफर शानदार रहा है। भारत ने सभी 8 मैच में जीत दर्ज की है। भारत 16 अंकों के साथ टॉप पर है और अगला मुकाबला 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ होना है। भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और उसका मुकाबला टेबल की चौथी टीम से होगा। हालांकि, अभी लीग के कुछ मैच बाकी है आने वाले दिनों में तय होगा कि भारत के साथ सेमीफाइनल में कौन उतरेगा। वहीं दूसरी तरफ कोलकाता में रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्व कप में मजबूत दिख रही साउथ अफ्रीका की टीम को बड़े मार्जिन से हरा दिया। इस मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को बेस्ट फील्डर के तौर पर चुना गया।

उन्हें बेस्ट फील्डर का मेडल टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने दी। इस संबंध में बीसीसीआई के द्वारा एक पोस्ट सोशल मीडिया पर जारी किया गया है। हालांकि, साउथ अफ्रीका वाले मैच में सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा ने भी अच्छी फील्डिंग की। लेकिन तीनों को रोहित शर्मा ने पछाड़कर पुरस्कार जीत लिया। टी दिलीप ने कहा कि वह रोहित को प्रोफेसर बुलाते हैं।

राहुल को बताया जीपीएस नेविगेटर

फील्डिंग कोच टी दिलीप ने केएल राहुल के बारे में कहा कि वह हमारे जीपीएस नेविगेटर हैं और वह अपना सर्वश्रेष्ठ कार्य करते रहते हैं। वहीं रविंद्र जडेजा के बारे में कहा कि वह कभी एक भी कैच नहीं छोड़ते और सभी कैच पकड़ लेते हैं।

इन चार टीमों में है टक्कर

भारत और साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जंग जारी है। फिलहाल, प्वाइंट टेबल पर भारत टॉप पर है। भारत के 16 अंक हैं। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका, तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया, चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड, पांचवे पर पाकिस्तान और छठे स्थान पर अफगानिस्तान है।

Open in app