ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को दिया 288 रनों का लक्ष्य, शिखा पांडेय ने लिए 3 विकेट

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में 287 रन का स्कोर खड़ा किया।

By सुमित राय | Published: March 15, 2018 1:39 PM

Open in App

वड़ोदरा, 15 मार्च। सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन (84) और एलीसे पेरी (नाबाद 70) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में 287 रन का स्कोर खड़ा किया। इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। यह सीरीज आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप का हिस्सा है और इसलिए यह दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इससे पहले सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन और एलिसा हीली (19) ने शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। इसके बाद कप्तान मेग लैनिंग (24) ने दूसरे विकेट के लिए निकोल बोल्टन के साथ मिलकर 76 रनों की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने 43 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली।

कप्तान मेग लैनिंग के आउट होने के बाद निकोल बोल्टन भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टीक पाईं और 143 के स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया। बोल्टन ने 88 गेंदों में 12 चौके की मदद से 84 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बे मूनी ने 40 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। वहीं एलीसे पेरी 70 रन बनाकर नाबाद रहीं।

भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए शिखा पांडेय ने तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, वहीं पूनम यादव को दो सफलता हाथ लगी। इसके अलावा एकता बीष्ट और हरमनप्रीत कौर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियामिताली राजहरमनप्रीत कौर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या