INDvsENG: आउट ऑफ फार्म चल रहे बल्लेबाज शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को फिर से मौका, सरफराज के डेब्यू की राह मुश्किल!

भारत-इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच में बीसीसीआई ने नवोदित बल्लेबाज सरफराज को टीम इंडिया में जगह नहीं दी है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 02, 2024 9:58 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच में बीसीसीआई ने बल्लेबाज सरफराज को टीम इंडिया में जगह नहीं दी है दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को जगह मिली है, जो आउट ऑफ फार्म चल रहे हैंइस टेस्ट श्रंखला के पहले मैच में जीत दर्ज करके इंग्लैंड ने पहले ही टीम इंडिया पर लीड बना ली है

हैदराबाद: भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले में अब से कुछ देर में विशाखापट्टम में खेला जाएगा। इस श्रंखला के पहले मैच में जीत दर्ज करके इंग्लैंड ने लीड बना ली है। हालांकि इस लंबी टेस्ट सीरीज में अभी भी 4 और मैच बाकी हैं। जिससे टीम इंडिया की उम्मीदें पूरी तरह से बरकरार है।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब से कुछ देर पहले सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर किये पोस्ट में बताया है कि टीम इंडिया यह मैच कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेगी। रोहित के अलावा टीम में यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रामचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह को मौका मिला है।

बीसीसीआई द्वारा कियेगये टीम इंडिया के इस ऐलान से उन प्रशंसकों को जरूरी निराशा हुई है, जो दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ नवोदित भारतीय बल्लेबाज सरफराज को क्रीज पर देखना चाहते थे। उम्मीद जताई जा रही थी कि दूसरे टेस्ट में सरफराज को मौका मिल सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। 

भारतीय टीम की आखिरी 11 तो मैच के दिन ही आने की संभावना है, लेकिन इस बीच इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में कुल मिलाकर दो बदलाव किए गए हैं। पहले टेस्ट में आराम कर रहे जेम्स एंडरसन की टीम में वापसी हुई है। वहीं मार्क वुड को अब आराम दिया गया है। पहले टेस्ट में खेलते हुए मार्क वुड को एक भी विकेट नहीं मिला था। अब एंडरसन कैसा प्रदर्शन करते हैं, ये देखना होगा। इसके अलावा जो दूसरा बदलाव किया गया है। उसमें जैक लीच की जगह शोएब बशीर को मौका दिया गया है। जैक लीच ने पहले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन वे चोटिल होने के कारण दूसरा मैच नहीं खेल पाएंगे।

टॅग्स :क्रिकेटटीम इंडियाइंग्लैंड क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या