टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच पद के लिए ये सात उम्मीदवार हुए शॉर्टलिस्ट, भरत अरुण को देंगे टक्कर

India bowling coach job: भारतीय टीम के नए गेंदबाजी कोच पद के लिए दो विदेशी समेत कुल सात लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जानिए कौन हैं शामिल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 16, 2019 2:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम के नए गेंदबाजी कोच पद के लिए दो विदेशी समेत सात उम्मीदवार शॉर्टलिस्टभारतीय टीम के नए गेंदबाजी कोच पद के विदेशी उम्मीदवारों में डैरेन गॉफ, स्टीफन जोंस शामिल भारतीयों में सुनील जोशी, वेंकटेश प्रसाद, सुब्रतो बनर्जी, अमित भंडारी, पारस म्हाम्ब्रे के नाम

बीसीसीआई चयन समिति ने इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ और यूके स्थित टैक्टिकल तेज गेंदबाजी कोच स्टीफन जोंस समेत पांच अन्य भारतीय उम्मीदवारों को टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया है। स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, नए गेंदबाजी कोच के उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल अन्य उम्मीदवारों में सुब्रतो बनर्जी, अमित भंडारी, पारस म्हाम्ब्रे, वेंकटेश प्रसाद और सुनील जोशी शामिल हैं। वर्तमान कोच भरत अरुण इस लिस्ट में स्वत: शामिल हैं।

भारत के नए गेंदबाजी कोच का इंटरव्यू 19 अगस्त को

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच पद के लिए इंटरव्यू 19 अगस्त को बीसीसीआई के मुंबई स्थित मुख्यालय में होगा। विदेशी उम्मीदवारों को अपना प्रेजेंटेशन स्काइप पर देने की आजादी होगी। 

प्रेजेंटेशन के लिए 20 मिनट ये उससे अधिक की समयसीमा रखी गई है।

नेशनल क्रिकेट एकैडमी में एक जाना पहचाना चेहरा होने की वजह से बनर्जी की दावेदारी मजबूत होगी, कुछ ऐसा ही पिछले कुछ समय से अंडर-19 और भारत के साथ यात्रा कर रहे पारस म्हाम्ब्रे के साथ भी है।

इस लिस्ट में डैरेन गॉफ भी हाई प्रोफाइल नामों में शामिल है और इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जीत के बाद स्टीफन जोंस की दावेदारी भी मजबूत हुई है, जिन्होंने जोफ्रा आर्चर समेत इंग्लैंड के कई तेज गेंदबाजों को ट्रेनिंग दी है।

बांग्लादेश के कोच रह चुके सुनील जोशी के पास काफी अनुभव है, साथ ही भारतीय टीम के पूर्व बॉलिंग कोच रहे वेंकटेश प्रसाद की भी दावेदारी मजबूत है।

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमभरत अरुणबीसीसीआईवेंकटेश प्रसाद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या