मधुमक्खियों के हमले से रूक गया क्रिकेट मैच, दर्शक हुए घायल, द्रविड़ को भी करनी पड़ी मशक्कत

रिपोर्ट्स के अनुसार इस वजह से पांच दर्शक भी घायल हुए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा।

By विनीत कुमार | Published: January 30, 2019 7:19 PM

Open in App

भारत-ए और इंग्लैंड लायंस के बीच चौथे वनडे मैच के दौरान उस समय अजीबोगरीब उपस्थिति पैदा हो गई मधुमक्खियों के कारण मैच को रोकना पड़ गया। यह वाकया तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ और अचानक मधुमक्खियों के आने से दर्शक से लेकर खिलाड़ियों तक परेशानी हुई। अचानक पैदा हुई स्थिति को देखते हुए मैच को करीब 15 मिनट के लिए रोकना पड़ा।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस वजह से पांच दर्शक भी घायल हुए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार मैच देखने आये कुछ दर्शकों ने उस समय एक हिस्से में मधुमक्खियों के छत्ते को छेड़ दिया जब इंग्लैंड लायंस की पारी की 28वां ओवर फेंका जा रहा था। यहां तक कि इंडिया-ए के कोच राहुल द्रविड़ को भी बचने के लिए सुरक्षित स्थान की ओर जाना पड़ा। 

बता दें कि इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत-ए का शानदार प्रदर्शन जारी है। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ लगातार चार जीत से भारत-ए पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से आगे है। इंडिया-ए ने चौथा मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। इंडिया-ए के सामने चौथे वनडे में 222 रनों का लक्ष्य था और टीम ने इसे 46.3 ओवर में हासिल किया।

वैसे यह पहली बार नहीं है जब मधुमक्खियों के हमले के कारण खेल को रोकना पड़ा है। इससे पहले 2017 में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच वांडर्रस पर खेले गये मैच के दौरान ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला था। 

यही नहीं, भारत-पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान भी ऐसा नजारा देखा जा चुका है। यह मैच विशाखापट्टनम में खेला गया था धोनी ने इसी मैच में अपना पहला वडे शतक भी जड़ा था। 

वैसे बताते चलें कि अभी हाल में नेपियर में भी अजीबोगरीब कारण से मैच रोके जाने का वाकया सामने आया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस मैच में अत्यधिक सूरज की रोशनी के कारण मैच को रोकना पड़ा था।

टॅग्स :राहुल द्रविड़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या