राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्डकप 2024 तक बने रहेंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, BCCI ने बढ़ाया अनुबंध

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को एक बयान में द्रविड़ को मुख्य कोच के रूप में फिर से नियुक्त करने की घोषणा की।

By रुस्तम राणा | Published: November 30, 2023 03:13 PM2023-11-30T15:13:32+5:302023-11-30T15:13:32+5:30

BCCI extends contract of India head coach Rahul Dravid and support staff | राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्डकप 2024 तक बने रहेंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, BCCI ने बढ़ाया अनुबंध

राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्डकप 2024 तक बने रहेंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, BCCI ने बढ़ाया अनुबंध

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने एक बयान में द्रविड़ को मुख्य कोच के रूप में फिर से नियुक्त करने की घोषणा कीवह अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप तक टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगेद्रविड़ एंड कंपनी के पास आईसीसी खिताब को दोबारा हासिल करने का मौका होगा

मुंबई: राहुल द्रविड़ और कोचिंग स्टाफ में उनके तीन साथियों को 2024 टी20 विश्व कप तक भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के शीर्ष पर फिर से नियुक्त किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को एक बयान में द्रविड़ को मुख्य कोच के रूप में फिर से नियुक्त करने की घोषणा की।

बयान में कहा गया है, "हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद द्रविड़ के अनुबंध की अवधि समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने उनके साथ सार्थक चर्चा की और सर्वसम्मति से कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की।"

इसमें कहा गया है, “बोर्ड भारतीय टीम को ढालने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करता है और उनकी असाधारण व्यावसायिकता की सराहना करता है। बोर्ड एनसीए के प्रमुख और स्टैंड-इन हेड कोच के रूप में उनकी अनुकरणीय भूमिकाओं के लिए श्री वीवीएस लक्ष्मण की भी सराहना करता है।"

बीसीसीआई के बयान में पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी कोच), विक्रम राठौड़ (बल्लेबाजी कोच) और टी. दिलीप (फील्डिंग कोच) के साथ द्रविड़ की पुनर्नियुक्ति के कार्यकाल का उल्लेख नहीं किया गया है। कार्यवाही की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने पर स्पोर्टस्टार को पुष्टि की कि नियुक्तियाँ "फिलहाल अगले आईसीसी आयोजन तक" हैं।

जून 2024 में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेले जाने वाले विश्व कप और टी20 विश्व कप के बीच, भारत को 11 टी20 मैच खेलने हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही पांच मैचों की श्रृंखला भी शामिल है। इसका मतलब है कि द्रविड़ एंड कंपनी के पास आईसीसी खिताब दोबारा हासिल करने की कोशिश में विभिन्न संयोजनों को आजमाने के लिए केवल छह गेम होंगे।

Open in app