राहुल द्रविड़ को बीबीसीआई ने दोबारा हेड कोच बनने का दिया ऑफर, क्या बतौर कोच टीम इंडिया के साथ करेंगे दक्षिण अफ्रीका का दौरा?

बीसीसीआई राहुल द्रविड़ को दो साल का और अनुबंध देने के लिए तैयार है, लेकिन फिलहाल, संचालन संस्था चाहती है कि औपचारिकताएं पूरी होने तक मुख्य कोच दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टीम की देखरेख करें।

By अंजली चौहान | Published: November 29, 2023 12:44 PM2023-11-29T12:44:50+5:302023-11-29T12:46:09+5:30

BcCI has offered Rahul Dravid to become the head coach again will he tour South Africa with Team India as a coach? | राहुल द्रविड़ को बीबीसीआई ने दोबारा हेड कोच बनने का दिया ऑफर, क्या बतौर कोच टीम इंडिया के साथ करेंगे दक्षिण अफ्रीका का दौरा?

फाइल फोटो

Next
Highlightsबीसीसीआई भारत की कोचिंग के लिए राहुल द्रविड़ को दो साल का और अनुबंध देने की पेशकश कर सकता हैद्रविड़ की कोचिंग में भारत WTC और विश्व कप 2023 दोनों में उपविजेता रहाद्रविड़ ने अभी तक अपने फैसले के बारे में नहीं बताया है क्योंकि उनके पास आईपीएल में भी कई ऑफर हैं

नई दिल्ली:टीम इंडिया के कोच को लेकर बीबीसीआई ने बड़ा फैसला करते हुए राहुल द्रविड़ को दो साल के लिए और अनुबंध की पेशकश करने योजना बनाई है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई फिलहाल, संचालन संस्था चाहती है कि मुख्य कोच दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टीम का मार्गदर्शन करें क्योंकि तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है।

गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) और वनडे विश्व कप दोनों में उपविजेता रहा, का पिछले दो वर्षों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है और बीसीसीआई में कई लोगों का मानना है कि उन्हें रखने से सीनियर टीम को फायदा होगा। निरंतरता बनाए रखने के लिए।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले सप्ताह द्रविड़ के साथ चर्चा की है। जाहिर है, नए अनुबंध की बारीकियों पर अभी काम किया जाना बाकी है।

बीसीसीआई चाहता है कि द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका जाएं लेकिन क्या वह अनुबंध पर हस्ताक्षर किए बिना एक दौरे पर जाने के लिए तैयार होंगे? सूत्र ने कहा, "अनुबंध पर काम किया जाएगा लेकिन टेस्ट सीरीज महत्वपूर्ण है और भले ही वह दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज के लिए नहीं जाते हैं, फिर भी वह वनडे से (टीम में) शामिल हो सकते हैं।"

वीवीएस लक्ष्मण को लेकर बड़ा अपडेट

वीवीएस लक्ष्मण के मामले में, वह श्रृंखला के पहले चरण के दौरान टीम को प्रशिक्षित कर सकते हैं जिससे उन्हें 'ए' टीम का प्रत्यक्ष आकलन करने का मौका भी  मिलेगा।

लक्ष्मण के हाथ एनसीए के काम से भरे हुए हैं और एक और अंडर-19 विश्व कप भी आने वाला है। एक टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। जानकारी के अनुसार, वह नई एनसीए सुविधा के निर्माण के संबंध में क्रिकेट मामलों में भी शामिल हैं जो पूरे जोरों पर है।

हालाँकि, द्रविड़ ने अभी तक अपने निर्णय के बारे में सूचित नहीं किया है क्योंकि उनके पास आईपीएल फ्रेंचाइजियों से टीम निदेशक/टीम मेंटर बनने के लिए कई प्रस्ताव हैं जो बहुत कम भागीदारी के साथ मोटी रकम है।

हालाँकि, वह अपनी टीम के अच्छे काम पर भी ध्यान दे सकते हैं जिसमें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप भी शामिल हैं।

Open in app