IND vs WI: डेब्यू मैच में ही नवदीप सैनी कर बैठे गलती, आईसीसी ने दिया डिमेरिट अंक

पदार्पण कर रहे सैनी पर मैदानी अंपायरों नाइजेल डुगुइड और ग्रेगरी ब्रेथवेट के अलावा तीसरे अंपायर लेस्ली रीफर और चौथे अंपायर पैट्रिक गस्टर्ड ने आरोप लगाए थे।

By भाषा | Published: August 5, 2019 03:43 PM2019-08-05T15:43:11+5:302019-08-05T16:02:29+5:30

IND vs wi: Navdeep Saini found guilty of breaching code of conduct | IND vs WI: डेब्यू मैच में ही नवदीप सैनी कर बैठे गलती, आईसीसी ने दिया डिमेरिट अंक

IND vs WI: डेब्यू मैच में ही नवदीप सैनी कर बैठे गलती, आईसीसी ने दिया डिमेरिट अंक

googleNewsNext

भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को यहां तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरण के आउट होने पर उनकी तरफ ‘आक्रामक इशारा’ करने के लिए एक ‘डिमेरिट’ अंक दिया गया है। यह घटना वेस्टइंडीज की पारी के दौरान हुई जब सैनी ने पूरण को आउट किया।

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘सैनी को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से संबंधित आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जो कोई ऐसा काम या इशारा करने से जुड़ा है, जिससे आउट होने पर बल्लेबाज उकसावे में आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकता है। उन्हें एक डिमेरिट अंक दिया गया है।’’

पदार्पण कर रहे सैनी पर मैदानी अंपायरों नाइजेल डुगुइड और ग्रेगरी ब्रेथवेट के अलावा तीसरे अंपायर लेस्ली रीफर और चौथे अंपायर पैट्रिक गस्टर्ड ने आरोप लगाए थे। सैनी ने आरोप स्वीकार कर लिया है और साथ ही मैच रैफरी जैफ क्रो द्वारा प्रस्तावित सजा को भी स्वीकार किया जिससे औपारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। भारत ने शनिवार को पहले टी20 में चार विकेट से जीत दर्ज की थी जिसमें सैनी ने 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे।

Open in app