संन्यास को लेकर क्रिस गेल ने फिर बदला अपना मन, बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

भारत के खिलाफ आखिरी वनडे वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का वनडे करियर का आखिरी वनडे कहा जा रहा था।

By सुमित राय | Published: August 15, 2019 11:53 AM

Open in App

भारतीय क्रिकेट टीम ने पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले तीसरे और आखिरी वनडे में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम से 6 विकेट से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। भारत के खिलाफ आखिरी वनडे वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का वनडे करियर का आखिरी वनडे कहा जा रहा था, लेकिन मैच के बाद उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी संन्यास की घोषणा नहीं की है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने गेल के हवाले से बताया, 'मैं संन्यास लेने की घोषणा नहीं की है। अगली घोषणा तक मैं टीम के साथ ही बना रहूंगा।' वहीं टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, 'मेरे जानकारी के मुताबिक उन्होंने संन्यास नहीं लिया है, लेकिन आज उन्होंने जो पारी खेली वह उनके करियर का उदाहरण था, उन्होंने दमदार पारी खेलते हुए हमें शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने हमारा मनोरंजन किया और लोगों ने पिछले कई वर्षो से गेल से यही उम्मीद की है।'

बता दें कि भारत के खिलाफ इस मैच में क्रिस गेल ने 41 गेंदों में 8 चौके और पांच छक्के की मदद से 72 रनों की विस्फोटक पारी खेली और एविन लुईस के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की थी।

बता दें कि वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बारिश से प्रभावित मैच को 35-35 ओवर का कर दिया और विंडीज ने 7 विकेट गंवाकर 240 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद भारतीय टीम को 255 रनों का लक्ष्य दिया गया, जिसे भारतीय टीम 32.3 ओवर में हासिल कर लिया।

टॅग्स :क्रिस गेलभारत Vs वेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या