IND vs SL: कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल को टीम में किया गया शामिल, जसप्रीत बुमराह ने बताया कारण

भारत को श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 12 मार्च से दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। ऐसे में इस मैच के लिए कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने यादव को टीम में शामिल ना करने का कारण बताया है।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 11, 2022 4:51 PM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम 12 मार्च से दूसरा टेस्ट मैच खेलने वाली हैइस मैच के लिए कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया हैवहीं, जसप्रीत बुमराह ने यादव को टीम में शामिल ना करने का कारण बताया है

नई दिल्ली: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच 12 मार्च से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। फिलहाल इस मैच के लिए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल को शामिल किया गया। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को चुना गया था लेकिन उन्हें  प्लेइंग-XI में जगह नहीं मिली थी। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने यादव को टीम में शामिल ना करने का कारण बताया है।

जसप्रीत बुमराह ने स्पष्ट किया है कि प्रबंधन ने चाइनामैन गेंदबाज को टीम से हटाया नहीं है बल्कि उन्हें "मानसिक पहलू" के कारण रिलीज किया गया है। बुमराह ने कहा, "हमने उन्हें (कुलदीप यादव) टीम से नहीं हटाया है। वह लंबे समय से बायो-बबल में हैं। इसी के चलते उन्हें बबल से आराम देने का फैसला किया है। बायो-बबल में रहना आसान नहीं है। मानसिक पहलू सबसे महत्वपूर्ण है।" वहीं, इस दौरान बुमराह अक्षर पटेल की तारीफ करते हुए नजर आए। 

उन्होंने कहा, "अक्षर पटेल जब भी खेले हैं तो उन्होंने बहुत ज्यादा प्रभावित किया है और टीम को मजबूती दी है। सभी विभागों में वो योगदान देते हैं। वह चोटिल थे, लेकिन अब फिट होने पर सीधे टीम में वापसी करेंगे। हम अपने संयोजन पर चर्चा करेंगे लेकिन निश्चित रूप से वह अहम हैं।" बेंगलुरू टेस्ट भारत और श्रीलंका दोनों के लिए चौथा डे-नाइट टेस्ट होगा और दोनों ही टीमें दो जीत व एक हार का समान रिकॉर्ड साझा करती हैं। यह साल 2022 में भारत के लिए घरेलू धरती पर आखिरी टेस्ट मैच भी होगा।

टॅग्स :कुलदीप यादवजसप्रीत बुमराहअक्सर पटेलभारत vs श्रीलंका
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या