Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, कोई कर रहा वापसी तो कोई खराब फॉर्म से परेशान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों पर नजर रहेगी, जिनमें से कोई लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहा है तो कोई खराब फॉर्म से जूझ रहा है।

By सुमित राय | Published: March 11, 2020 1:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा।दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 12 मार्च से हो रही है। दोनों टीमों के बीच यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों पर नजर रहेगी, जिनमें से कोई लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहा है तो कोई खराब फॉर्म से जूझ रहा है।

विराट कोहली मौजूदा समय में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। (फाइल फोटो)" title="विराट कोहली मौजूदा समय में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। (फाइल फोटो)"/>
विराट कोहली मौजूदा समय में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। (फाइल फोटो)
विराट कोहली - भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूद समय में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और न्यूजीलैंड दौरे पर उनका बल्ला खामोश ही रहा। कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 38 रन बनाए और 3 वनडे मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 75 रन निकले। इससे पहले 4 टी20 मैचों में कोहली सिर्फ 105 रन ही बना पाए थे।

भुवनेश्वर कुमार पीठ के ऑपरेशन के बाद वापसी कर रहे हैं। (फाइल फोटो)
हार्दिक पंड्या - स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पिछले साल पीठ के ऑपरेशन के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं और शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पंड्या ने हाल ही में डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में दो धमाकेदार पारियां खेलकर सुर्खिया बटोरी थी। हार्दिक ने लीग मैच में केवल 39 गेंदों पर 105 रन बनाए थे, जबकि फाइनल मुकाबले में 55 गेंदों में 158 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में चोट लगी थी। (फाइल फोटो)" title="शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में चोट लगी थी। (फाइल फोटो)"/>
शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में चोट लगी थी। (फाइल फोटो)
शिखर धवन - सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल हो गए थे और अब टीम में वापसी कर रहे हैं। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पंड्या पर टीम को शानदार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

ऋषभ पंत लगातार खराब फॉर्म के कारण आलोचना झेल रहे हैं। (फाइल फोटो)" title="ऋषभ पंत लगातार खराब फॉर्म के कारण आलोचना झेल रहे हैं। (फाइल फोटो)"/>
ऋषभ पंत लगातार खराब फॉर्म के कारण आलोचना झेल रहे हैं। (फाइल फोटो)
ऋषभ पंत - लगातार खराब प्रदर्शन के कारण आलोचना झेलने वाले ऋषभ पंत के लिए यह सीरीज काफी अहम है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में चोटिल होने के बाद पंत ने अपनी जगह गंवा दी थी और इस सीरीज से वह टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

भुवनेश्वर ने आखिरी बार पिछले साल दिसंबर में इंटरनेशनल मैच खेला था। (फाइल फोटो)
भुवनेश्वर कुमार - तेज गेंदबाज भुवनेश्वर हर्निया के ऑपरेशन के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए टी20 में खेला था। वापसी के बाद भुवी के ऊपर बुमराह के साथ मिलकर टीम को शुरुआती सफलता दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीहार्दिक पंड्याऋषभ पंतशिखर धवनभुवनेश्वर कुमारखेल समाचार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या