Ind vs SA: साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने दीवार पर निकाला भारतीय गेंदबाजों का गुस्सा, तीसरे मैच से हुए बाहर

एडेन मार्कराम अपनी बेवकुफाना हरकत के कारण चोटिल हो गए हैं और टीम से बाहर हो गए हैं।

By सुमित राय | Published: October 17, 2019 2:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को दूसरा बड़ा झटका लगा है।केशव महाराज के बाद बल्लेबाज एडेन मार्कराम बाहर हो गए हैं।

भारत के खिलाफ रांची में 19 अक्टूबर से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को दूसरा बड़ा झटका लगा है और गेंदबाज केशव महाराज के बाद टीम के स्टार बल्लेबाज एडेन मार्कराम बाहर हो गए हैं। एडेन मार्कराम अपनी बेवकुफाना हरकत के कारण चोटिल हो गए हैं और तीसरे टेस्ट से उन्हें बाहर होना पड़ा है।

दरअसल, भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ पिछले दोनों टेस्ट में फेल होने वाले एडेन मार्कराम ने किसी कठोर चीज पर अपना हाथ दे मारा और उनके दाएं हाथ में चोट लग गई। बताया जा रहा है कि मार्कराम की कलाई में चोट है और इस कारण वो कुछ दिनों तक टीम से बाहर रहेंगे।

पिछले दो मैचों में एडेन मार्कराम सिर्फ 44 रन ही बना पाए हैं, लेकिन प्रैक्टिस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 100 रनों की पारी खेली थी। मार्कराम ने विशाखापट्टनम टेस्ट में 5 और 39 रन बनाए थे, जबकि पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए थे।

साउथ अफ्रीका के डॉक्टर ने बताया, 'दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में शून्य पर आउट होने के बाद मार्कराम काफी हताश थे। इस वजह स उन्होंने अपने हाथ को किसी कठोर चीज में दे मारा और उनके दाएं हाथ में चोट लग गई। यही कारण है कि उनको इतनी गंभीर चोट है कि वे अगले कुछ दिन अच्छी तरह से बल्लेबाजी भी नहीं कर पाएंगे।'

बता दें कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने विशाखापट्टनम टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 187 रनों से हराया था, जबकि पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने साउथ अफ्रीका को पारी और 137 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया।

टॅग्स :ऐडेन मार्करामभारत Vs दक्षिण अफ्रीकादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमकेशव महाराज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या