IND vs SA 2nd Test: विराट कोहली ने किया इशारा, सिराज ने डाली गेंद और फंस गए मार्को जेन्सन, देखें वीडियो

सिराज ने मार्करम, कप्तान एल्गर, टोनी डी जोरजी, बेडिंघम, वेरेन, जेन्सन, को वापस भेजा। सिराज की स्पेल ने मैच को एकतरफा बना दिया। उनकी आग उगलती गेंदों के सामने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज बेबस नजर आए।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 03, 2024 3:47 PM

Open in App
ठळक मुद्देसिराज की स्पेल ने मैच को एकतरफा बना दियासिराज ने 6 विकेट झटके, 2 बुमराह ने और 2 मुकेश कुमार नेदक्षिण अफ्रीका की पूरी पारी लंच से पहले 55 रन पर सिमट गई

India vs South Africa 2nd Test Day 1: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का ये फैसला गलत साबित हुआ और मोहम्मद सिराज ने अफ्रीकी पारी को तहस-नहस कर दिया। सिराज ने 6 विकेट झटके, 2 बुमराह ने और 2 मुकेश कुमार ने। इस तरह दक्षिण अफ्रीका की पूरी पारी लंच से पहले 55 रन पर सिमट गई जो भारत के खिलाफ टेस्ट में उसका सबसे कम स्कोर है।

मैच के दौरान एक अनोखा नजारा भी देखने को मिला। सिराज पूरी लय में गेंदबाजी कर रहे थे। मार्को जेन्सन जब क्रीज पर आए तब स्लिप में खड़े विराट कोहली ने सिराज को इशारा किया कि गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर से स्विंग करा के और बाहर ले जाएं। सिराज ने ऐसा ही किया और जेन्सन फंस गए। सिराज की आउटस्विंग पर जेन्सन केएल राहुल को कैच थमा बैठे।

इस मैच में सिराज ने केवल 15 रन देकर 6 विकेट लिए। भारतीय टीम पहला टेस्ट हार चुकी है और सीरीज में 1-0 लसे पीछे है। लेकिन केपटाउन में टीम को गेंदबाजों ने जो बढ़त दिलाई है उसके बाद सीरीज को बराबर करने की उम्मीद बढ़ गई है।

बता दें कि  भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर की जगह मुकेश कुमार को शामिल किया गया। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टान स्टब्स को पदार्पण का मौका दिया। । लुंगी एंगिडि और केशव महाराज भी अंतिम एकादश में हैं जबकि बावुमा, कीगन पीटरसन और गेराल्ड कोएत्जी बाहर हैं।

सिराज ने मार्करम, कप्तान एल्गर, टोनी डी जोरजी, बेडिंघम, वेरेन, जेन्सन, को वापस भेजा। सिराज की स्पेल ने मैच को एकतरफा बना दिया। उनकी आग उगलती गेंदों के सामने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज बेबस नजर आए। सिराज की गेंदों के सामने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज केवल 23 ओवर ही खड़े हो पाए।

टॅग्स :वायरल वीडियोभारत Vs दक्षिण अफ्रीकामोहम्मद सिराजविराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या