Ind vs SA, 2nd Test: भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में किया एक चेंज, साउथ अफ्रीका ने भी किया एक बदलाव

इस मैच में भारतीय टीम एक बदलाव के साथ उतरी है, वहीं साउथ अफ्रीका टीम ने भी एक खिलाड़ी को बाहर कर दिया है।

By सुमित राय | Published: October 10, 2019 9:19 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है।भारत ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 203 रनों से हराया था।3 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 203 रनों से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

इस मैच में भारतीय टीम एक बदलाव के साथ उतरी है और टीम में हनुमा विहारी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को शामिल किया गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस के समय बताया कि पिच को देखते हुए एक तेज गेंदबाज को टीम में शामिल किया गया है।

वहीं साउथ अफ्रीका ने भी टीम में एक बदलाव किया है और टीम में डेन पीट की जगह एरिक नॉर्टजे को मौका दिया गया है। पहले मैच में रोहित शर्मा ने डेन पीट की जमकर धुनाई की थी, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर किया गया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

साउथ अफ्रीकी टीम :फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), एडेन मार्कराम, डीन एल्गर, थ्यूनिस डी ब्रुइन, टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सेनुरन मुथुसामी, वर्नोन फिलैंडर, केशव महाराज, कगिसो रबादा और एरिक नॉर्टजे।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाविराट कोहलीफाफ डु प्लेसिसरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या