Ind vs SA, 1st Test: मयंक अग्रवाल ने डबल धमाल से रचा इतिहास, तोड़ डाला शिखर धवन का यह खास रिकॉर्ड

मयंक अग्रवाल से पहले घरेलू सरजमीं पर पहली टेस्ट पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम था, जिन्होंने मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट

By सुमित राय | Published: October 03, 2019 2:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देसाउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने डबल धमाल कर दिया।मयंक ने दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ा और शिखर धवन का खास रिकॉर्ड तोड़ दिया।यह मयंक के टेस्ट करियर का पहला शतक है, जिसे दोहरे शतक में तब्दील कर दिया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने डबल धमाल कर दिया। मैच के पहले दिन 84 रन बनाने वाले मयंक ने दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ा और शिखर धवन का खास रिकॉर्ड तोड़ दिया।

मयंक अग्रवाल ने दूसरे दिन 204 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और इसके बाद 358 गेंद में दोहरा शतक पूरा किया। इस उन्होंने दौरान 22 चौके और 5 छक्के जड़े। यह मयंक के टेस्ट करियर का पहला शतक है, जिसे दोहरे शतक में तब्दील कर दिया।

दोहरा शतक लगाने के साथ ही मयंक अग्रवाल घरेलू मैदान पर खेलते हुए पहली टेस्ट पारी में दोहरा शतक जड़ते वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। अब तक कोई भी बल्लेबाज घरेलू मैदान पर पहला मैच खेलते हुए दोहरा शतक नहीं जड़ा था।

मयंक से पहले घरेलू सरजमीं पर पहली टेस्ट पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम था, जिन्होंने मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में 187 रन बनाए थे।

मयंक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में डेब्यू किया था। अपनी पहली टेस्ट पारी में उन्होंने 77 रन बनाए थे और शतक जड़ने से 23 रन से चूक गए थे। मयंक अब तक पांच टेस्ट मैचों की 8 पारियों में 61.25 की औसत से 490 रन बना लिए है। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 3 अर्धशतक निकले हैं।

टॅग्स :मयंक अग्रवालशिखर धवनभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाक्रिकेट रिकॉर्डआईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या