IPL 2024: शिखर धवन कम से कम सात से दस दिन बाहर रहेंगे, कंधे की चोट से उबरने में लगेगा समय, सैम कुरेन संभालेंगे पंजाब किंग्स की कप्तानी

शिखर धवन के कंधे में चोट लगी है और वह कुछ दिन और बाहर रहेंगे। धवन रॉयल्स के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे उनकी जगह सैम कुरेन ने कप्तानी की थी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 14, 2024 01:29 PM2024-04-14T13:29:39+5:302024-04-14T13:31:09+5:30

IPL 2024 Shikhar Dhawan will be out for at least seven to ten days Sam Curran captain Punjab Kings | IPL 2024: शिखर धवन कम से कम सात से दस दिन बाहर रहेंगे, कंधे की चोट से उबरने में लगेगा समय, सैम कुरेन संभालेंगे पंजाब किंग्स की कप्तानी

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsशिखर धवन कंधे की चोट के कारण कम से कम सात से दस दिन बाहर रहेंगेसैम कुरेन संभालेंगे पंजाब किंग्स की कप्तानीसैम पिछले साल भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स से करीबी मुकाबला हारने के बाद पंजाब किंग्स के क्रिकेट प्रमुख संजय बांगड़ ने संकेत दिया कि कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण कम से कम सात से दस दिन बाहर रहेंगे । धवन रॉयल्स के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे उनकी जगह सैम कुरेन ने कप्तानी की थी।

बांगड़ ने कहा कि शिखर धवन के  कंधे में चोट लगी है और वह कुछ दिन और बाहर रहेंगे। शिखर जैसा अनुभवी सलामी बल्लेबाज टीम के लिये बहुत जरूरी है। बांगड़ ने कहा कि देखना होगा कि उपचार कैसा रहता है। इस समय तो लग रहा है कि वह कम से कम सात से दस दिन नहीं खेल सकेंगे।

 सत्र की शुरूआत में कप्तानों की बैठक में पंजाब की नुमाइंदगी जितेश शर्मा ने की थी क्योंकि धवन बुखार के कारण मुल्लांपुर में ही रह गए थे। इसे देखते हुए रॉयल्स के खिलाफ टॉस के लिये कुरेन का आना हैरानी भरा था लेकिन बांगड़ ने कहा कि उनकी भूमिका हमेशा से तय थी। 

बांगड़ ने कहा कि सैम पिछले साल भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं। वह ब्रिटेन से देर से आने वाले थे और कुछ अभ्यास सत्र में भाग लेना चाहते थे।  यही वजह है कि बैठक में हमने उसकी बजाय जितेश को चेन्नई भेजा। हालांकि मैच में वन की जगह आये अथर्व तायडे भी कुछ नहीं कर सके।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को मुल्लांपुर में खेले गए मुकाबले में  पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया। जायसवाल की 39 रनों और हेटमायर की 27 रनों की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत राजस्थान के रजवाड़ों ने पंजाब द्वारा मिले 148 रनों के लक्ष्य को 19.5 ओवर में अपने 7 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। पंजाब के लिए कप्तानी कर रहे सैम कुरेन और कैगिसो रबाडा ने दो-दो विकेट निकालकर अपनी टीम को गेम में बनाए रखा था। अर्शदीप, हर्षल पटेल और लिविंगस्टोन को एक-एक विकेट मिला। एक समय पंजाब जीत की तरफ जाती दिख रही थी लेकिन हेटमायर ने उनका ये सपना तोड़ दिया।

Open in app