टिम साउदी ने कोहली को आउट कर बनाया रिकॉर्ड, अब तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया ऐसा

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने विराट कोहली को आउट करने के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By सुमित राय | Published: February 8, 2020 12:59 PM2020-02-08T12:59:34+5:302020-02-08T12:59:34+5:30

Ind vs NZ: Tim Southee become most successful bowler against New Zealand | टिम साउदी ने कोहली को आउट कर बनाया रिकॉर्ड, अब तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया ऐसा

टिम साउदी ने कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में 9वीं बार आउट किया।

googleNewsNext
Highlightsकोहली 25 गेंदों में एक चौके के मदद से सिर्फ 15 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए।विराट कोहली को आउट करने के साथ ही टिम साउदी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही है और टीम ने 57 के स्कोर पर अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए। इसमें कप्तान विराट कोहली का भी विकेट था, जिन्हें तेज गेंदबाज टिम साउदी ने बोल्ड किया।

विराट कोहली को आउट करने के साथ ही टिम साउदी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए। टिम साउदी ने कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में 9वीं बार आउट किया, जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें 8 बार आउट किया है।

वहीं वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो टिम साउदी ने विराट कोहली को छठी बार आउट किया और वेस्टइंडीज के गेंदबाज रवि रामपॉल की बराबरी की। रवि ने भी कोहली वनडे इंटरनेशनल में छह बार आउट किया है।

वनडे इंटरनेशनल में कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज

टिम साउथी- 6 बार
रवि रामपाल- 6 बार
थिसारा परेरा- 5 बार
एडम जम्पा- 5 बार

कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज (सभी प्रारूपों में)

टिम साउथी- 9 बार
जेम्स एंडरसन- 8 बार
ग्रीम स्वान- 8 बार
मोर्कल / लायन / जम्पा / रामपॉल- 7 बार

15 रन बनाकर आउट हुए कप्तान कोहली

भारतीय कप्तान कोहली विराट कोहली का बल्ला कुछ समय से खामोश है और वह इस मैच में 25 गेंदों में एक चौके के मदद से सिर्फ 15 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। कोहली के बल्ले से साल 2020 में एक भी शतक नहीं निकला है।

Open in app