IND vs ENG: राजकोट टेस्ट से पहले नेट्स पर बल्लेबाजी करते नजर आए रवींद्र जडेजा, शेयर की तस्वीर, अंतिम एकदश में खेलना तय

IND vs ENG: रवींद्र जडेजा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण विजाग में दूसरा मैच नहीं खेल पाए थे। उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में एनसीए में रखा गया था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 13, 2024 02:31 PM2024-02-13T14:31:31+5:302024-02-13T14:32:56+5:30

IND vs ENG Ravindra Jadeja seen batting in the nets before Rajkot Test shared photo | IND vs ENG: राजकोट टेस्ट से पहले नेट्स पर बल्लेबाजी करते नजर आए रवींद्र जडेजा, शेयर की तस्वीर, अंतिम एकदश में खेलना तय

नेट्स पर बल्लेबाजी करते नजर आए रवींद्र जडेजा

Next
Highlightsनेट्स पर बल्लेबाजी करते नजर आए रवींद्र जडेजाचोट के कारण विजाग में दूसरा मैच नहीं खेल पाए थेअब वह वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं

IND vs ENG: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 15 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारत की अभ्यास किट पहने हुए नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की है। जडेजा चोट के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। अब वह वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ जडेजा का अंतिम एकदश में चुना जाना तय है। 

रवींद्र जडेजा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण विजाग में दूसरा मैच नहीं खेल पाए थे। उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में एनसीए में रखा गया था। राजकोट में नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी तस्वीर शेयर करते हुए जडेजा ने लिखा, "इस पोशाक में अच्छे लग रहे हैं।"

हालांकि भले ही रवींद्र जडेजा टीम के साथ जुड़ गए हों लेकिन भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल के इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वह अभी भी क्वाड चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। टेस्ट टीम में उनकी जगह भारतीय टीम में देवदत्त पडिक्कल लेंगे। राहुल ने पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला था, जहां उन्होंने 86 और 22 रन बनाए थे, लेकिन मैच के बाद उन्होंने क्वाड स्ट्रेन की शिकायत की थी।

राजकोट में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका भी मिल सकता है। ध्रुव जुरेल को केएस भरत और सरफराज खान को श्रेयस अय्यर की जगह मौका मिल सकता है। श्रेयस अय्यर भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में अय्यर का प्रदर्शन भी बेहद निराशाजनक रहा है। अय्यर ने अपनी पिछली 13 टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है। वह मौजूदा श्रृंखला के पहले दो टेस्ट में 26 की औसत से केवल 104 रन ही बना सके। 

बता दें कि तीसरा टेस्ट 15 फरवरी, 2024 को राजकोट में शुरू होगा, जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी, 2024 से रांची में शुरू होगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 07 मार्च, 2024 से धर्मशाला में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों को लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है।

ऐसी है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, रवींद्र जड़ेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रित बुमरा (वीसी), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

Open in app