इंग्लैंड के खिलाफ हार के लिए कोहली ने इनको माना जिम्मेदार, बोले- जैसा चाहते थे वैसा नहीं हुआ

Ind vs Eng: कोहली ने खासकर टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को टीम की हार की सबसे बड़ी वजह बताई।

By सुमित राय | Published: September 3, 2018 11:07 AM2018-09-03T11:07:40+5:302018-09-03T11:07:40+5:30

Ind vs Eng: India's Best Foot Forward wasn't good enough against England, says Virat Kohli | इंग्लैंड के खिलाफ हार के लिए कोहली ने इनको माना जिम्मेदार, बोले- जैसा चाहते थे वैसा नहीं हुआ

इंग्लैंड के खिलाफ हार के लिए कोहली ने इनको माना जिम्मेदार, बोले- जैसा चाहते थे वैसा नहीं हुआ

googleNewsNext

साउथम्पटन, 2 सितंबर। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को 60 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी 1-3 से गंवा दी। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहले 246 पर समेटने के बाद 273 रन बनाकर 27 रनों की बढ़त हासिल की थी। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 271 रन बनाकर भारत को 245 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन टीम इंडिया मैच के चौथे दिन 184 बनाकर ढेर हो गई।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया। कोहली ने खासकर टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को टीम की हार की सबसे बड़ी वजह बताई। उन्होंने कहा कि हम जैसी शुरुआत चाहते थे, हमें वैसी शुरुआत नहीं मिली।

बता दें कि चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में ओपनिंग जोड़ी केएल राहुल और शिखर धवन टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे। धवन ने पहली पारी में 23 रन तो दूसरी पारी में सिर्फ 17 रन बनाए। वहीं केएल राहुल पहली पारी में 19 रन बना पाए, तो दूसरी पारी में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

कोहली ने मैच के बाद कहा कि पहली पारी में बढ़त के बाद हमें 245 रनों का लक्ष्य मिला और यहां से हमारे पास इस मैच को जीतने का अच्छा मौका था। लेकिन हमें वह शुरुआत नहीं मिल पाई जो हम चाहते थे।

कोहली ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि हमने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाए रखा। जीत का श्रेय इंग्लैंड टीम को जाता है। आप बड़ी साझेदारी करके ही मैच जीत सकते हैं लेकिन हम हमेशा दबाव में रहे।

भारतीय टीम को अगला मैच सात सितंबर को लंदन में खेलना है। कोहली ने अगले मैच को लेकर कहा कि हमें हार को भूलाकर आखिरी मैच से पहले हमें चौथे टेस्ट के सकारात्मक पक्षों को देखना होगा। इस मैच में हमें हार का सामना करना पड़ा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमने बहुत ज्यादा गलतियां की।

 

Open in app