IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- 'युवाओं को लगातार सलाह की जरूरत नहीं, सहयोगी माहौल चाहिये', ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल की तारीफ की

रोहित ने चौथा टेस्ट जीतने के बाद कहा, "यह काफी कठिन श्रृंखला है और जीतने के बाद अच्छा लग रहा है। हमारे सामने कई चुनौतियां थी लेकिन हमने उनका बखूबी सामना किया । ये युवा खिलाड़ी घरेलू सर्किट, स्थानीय क्लब क्रिकेट से यहां आये हैं । यह बड़ी चुनौती थी लेकिन उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।"

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 26, 2024 04:47 PM2024-02-26T16:47:14+5:302024-02-26T16:48:45+5:30

IND vs ENG Captain Rohit Sharma Praised Dhruv Jurel and Shubman Gill | IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- 'युवाओं को लगातार सलाह की जरूरत नहीं, सहयोगी माहौल चाहिये', ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल की तारीफ की

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsचौथे क्रिकेट टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 5 विकेट से शिकस्त दीरोहित ने चौथा टेस्ट जीतने के बाद ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल की तारीफ कीरोहित शर्मा का मानना है कि टीम में आये युवाओं को लगातार सलाह की जरूरत नहीं है

IND vs ENG: रांची में खेले जा रहे चौथे क्रिकेट टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 5 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत में भारत की युवा ब्रिगेड ने शानदार प्रदर्शन किया।  टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को इंग्लैंड को दूसरी पारी में 145 रन पर समेटने के बाद भारत ने 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए 40 रन  बनाए थे। सोमवार सुबह रोहित और यशस्वी ने टीम को संभल कर शुरुआत दिलाई लेकिन एक के बाद तीन विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम संकट में फंस गई। 

लेकिन शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने टीम को संकट से निकाला और जीत की ओर ले गए। गिल ने शानदार अर्धशतक जड़ा। जुरेल 39 रन बनाकर नाबाद रहे। रोहित शर्मा ने 81 गेंद में 55 रन बनाये जबकि यशस्वी जायसवाल ने 37 रन बनाकर उनके साथ 84 रन की साझेदारी की। ये जीत इसलिए भी अहम है क्योंकि विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज इस मैच में नहीं थे। यही कारण है कि युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से कप्तान रोहित खुश नजर आए। 

युवा ब्रिगेड के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में हराने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि टीम में आये युवाओं को लगातार सलाह की जरूरत नहीं है बल्कि अच्छे प्रदर्शन के लिये सहयोगी माहौल चाहिये। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन किया । उन्होंने पहली पारी में 90 और दूसरी में नाबाद 39 रन बनाये । यशस्वी जायसवाल, आकाश दीप और सरफराज खान ने भी श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया । 

रोहित ने चौथा टेस्ट जीतने के बाद कहा, "यह काफी कठिन श्रृंखला है और जीतने के बाद अच्छा लग रहा है। हमारे सामने कई चुनौतियां थी लेकिन हमने उनका बखूबी सामना किया । ये युवा खिलाड़ी घरेलू सर्किट, स्थानीय क्लब क्रिकेट से यहां आये हैं । यह बड़ी चुनौती थी लेकिन उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। हमें उन्हें अनुकूल माहौल देना होगा। लगातार सलाह देते रहने से कुछ नहीं होगा। उन्हें पता है कि उन्हें क्या करना है।"

 उन्होंने कहा, "जुरेल ने शांतचित्त होकर खेला। पहली पारी में उसके 90 रन अहम थे और दूसरी पारी में गिल के साथ साझेदारी। प्रमुख खिलाड़ियों का नहीं होना अच्छा नहीं होता लेकिन इसमें कुछ किया नहीं जा सकता। उनकी जगह लेना आसान नहीं लेकिन इन युवाओं ने अच्छा प्रदर्शन किया।"

Open in app