Ind vs Eng: मैच में ना बॉलिंग की ना बैटिंग, फिर भी इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को मिले 11 लाख रुपये

इंग्लैंड की जीत में आदिल राशिन ने एक अजीब रिकॉर्ड अपने नाम किया। पूरे मैच के दौरान उन्होंने ने ना तो गेंदबाजी की, ना बल्लेबाजी की, ना कोई कैच पकड़ा और ना ही किसी खिलाड़ी को रन आउट किया।

By सुमित राय | Published: August 13, 2018 02:13 PM2018-08-13T14:13:51+5:302018-08-13T14:13:51+5:30

Ind vs Eng: Adil Rashid earns almost Rs 11 Lakh without batting, bowling, catching at Lord’s | Ind vs Eng: मैच में ना बॉलिंग की ना बैटिंग, फिर भी इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को मिले 11 लाख रुपये

आदिल राशिद ने भारत के खिलाफ मैच में ना बॉलिंग की और ना ही बैटिंग।

googleNewsNext

लंदन, 13 अगस्त। इंग्लैंड ने लंदन के लॉर्ड्स मैदान में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत को पारी और 159 रनों से हरा दिया। मैच में भारतीय टीम पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहली पारी में भारत को 107 रनों पर समेट दिया। इसके बाद उसने 7 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी और फिर दूसरी पारी में भारतीय टीम को 130 पर ऑल-आउट कर दिया।

इंग्लैंड की इस जीत में आदिल राशिन ने एक अजीब रिकॉर्ड अपने नाम किया। पूरे मैच के दौरान उन्होंने ने ना तो गेंदबाजी की, ना बल्लेबाजी की, ना कोई कैच पकड़ा और ना ही किसी खिलाड़ी को रन आउट किया। इसके बावजूद राशिद को मैच फीस के रूप में £12,500 (यानि 11,07,874 रुपये) मिले।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आदिल राशिद ऐसा करने वाले दुनिया के 14वें और 13 साल में इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बने, जिसने किसी टेस्ट मैच में ना तो गेंदबाजी की, ना बल्लेबाजी की, ना कोई कैच पकड़ा और ना ही किसी खिलाड़ी को रन आउट किया।

जिन 13 खिलाड़ियों की सूची में राशिद का नाम जुड़ा है। उसमें सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका और भारत के 3-3 खिलाड़ियों के नाम हैं। वहीं तीसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के 2 और पाकिस्तान का एक खिलाड़ी लिस्ट में है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदाबाज बिल जॉन्सटन के साथ टेस्ट करियर में यह रोचक वाकया दो बार हुआ।

ये हैं अनोखा कारनामा करने वाले 13 खिलाड़ी

खिलाड़ीटीमरोलकितनी बार किया ये काम
बिल जॉन्सटनऑस्ट्रेलियाबॉलर2 बार
पर्सी चैपमैनइंग्लैंडबैट्समैन1 बार
ब्रायन वैलेंटाइनइंग्लैंडबैट्समैन1 बार
कृपाल सिंहभारतऑलराउंडर1 बार
नारी कॉन्ट्रैक्टरभारतबैट्समैन1 बार
क्रैग मैक्डरमैटऑस्ट्रेलियाबॉलर1 बार
आसिफ मुजताबापाकिस्तानबैट्समैन1 बार
नील मैकेंजीदक्षिण अफ्रीकाबैट्समैन1 बार
ऐश्वेल प्रिंसदक्षिण अफ्रीकाबैट्समैन1 बार
गैरेथ बैटीइंग्लैंडबॉलर1 बार
जैक रूडोल्फदक्षिण अफ्रीकाबैट्समैन1 बार
रिद्धमान साहाभारतविकेटकीपर1 बार
आदिल राशिदइंग्लैंडबॉलर1 बार

18 अगस्त से खेला जाएगा दूसरा मैच

लॉर्ड्स में मिली हार के साथ ही भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे हो गई है। इससे पहले मेजबान इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम को 31 रनों से मात दी थी। भारत और इंग्लैंड को अब तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से नॉटिंघम में खेलना है।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app