IND vs ENG: रजत पाटीदार एक बार फिर असफल रहे, टीम में जगह पर संकट, जानिए इस सीरीज के आंकड़े

रजत पाटीदार के ये आखिरी मौका साबित हो सकता है क्योंकि बेंच पर देवदत्त पडिकल जैसा खिलाड़ी बैठा है। केएल राहुल की चोट से अगर वापसी होती है तो टीम से बाहर होने का खतरा सबसे ज्यादा पाटीदार को ही है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 26, 2024 11:15 AM2024-02-26T11:15:48+5:302024-02-26T11:17:30+5:30

IND vs ENG 4th Test Rajat Patidar failed once again Devdutt Padikkal | IND vs ENG: रजत पाटीदार एक बार फिर असफल रहे, टीम में जगह पर संकट, जानिए इस सीरीज के आंकड़े

जत पाटीदार एक बार फिर असफल रहे

googleNewsNext
Highlightsचौथे नंबर पर खेलने आए रजत पाटीदार एक बार फिर असफल रहेअगले मैच के लिए टीम में उनकी जगह पर भी सवालिया निशान लग गया हैसीरीज में पाटीदार ने तीन मैच खेले हैं और महत्वपूर्ण मौकों पर निराश किया है

IND vs ENG: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के नौ विकेट से चौथे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को इंग्लैंड को दूसरी पारी में 145 रन पर समेटने के बाद भारत ने 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए 40 रन  बनाए थे। सोमवार सुबह रोहित और यशस्वी ने टीम को संभल कर शुरुआत दिलाई लेकिन एक के बाद तीन विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम संकट में है।

चौथे नंबर पर खेलने आए रजत पाटीदार एक बार फिर असफल रहे और अब अगले मैच के लिए टीम में उनकी जगह पर भी सवालिया निशान लग गया है। इस पूरी सीरीज में पाटीदार ने तीन मैच खेले हैं और महत्वपूर्ण मौकों पर निराश किया है। पाटीदार सीरीज का पहला मैच नहीं खेले थे। इसके बाद दूसरे मुकाबले में पाटीदार ने पहली पारी में 32 और दूसरी पारी में 9 रन बनाए। तीसरे टेस्ट में पाटीदार ने पहली पारी में 5 औप दूसरी पारी में शून्य बनाया। चौथे टेस्ट में पहली पारी में पाटीदार ने 17 रन बनाए और दूसरी पारी में जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी तब वह बिना खाता खोले वापस लौटे। 

रजत पाटीदार के ये आखिरी मौका साबित हो सकता है क्योंकि बेंच पर देवदत्त पडिकल जैसा खिलाड़ी बैठा है। केएल राहुल की चोट से अगर वापसी होती है तो टीम से बाहर होने का खतरा सबसे ज्यादा पाटीदार को ही है।  विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल के इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद देवदत्त पडिक्कल को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया था। देवदत्त पडिक्कल इस रणजी ट्रॉफी सीजन में जबरदस्त फॉर्म में रहे। टीम से जुड़ने से पहले भी उन्होंने अपने चयन के फैसले को सही साबित करते हुए देवदत्त पडिक्कल ने चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर के सामने चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ ग्रुप सी रणजी ट्रॉफी मैच में 218 गेंदों में 151 रन की पारी खेली थी। ऐसे में पडिक्कल को पांचवे टेस्ट में मौका मिल सकता है।

रणजी में  बाएं हाथ के इस  बल्लेबाज ने चार मैचों में तीन शतक लगाए हैं और 92.66 की शानदार औसत से 556 रन बनाए हैं। इस बीच, उन्होंने दौरे पर आई इंग्लैंड लायंस टीम के खिलाफ भारत ए के लिए 105, 65 और 21 के स्कोर भी बनाए। 

Open in app